फिर से दी कोरोना ने दस्तक मिले, 3 स्कूली छात्र मिले पॉजिटिव

punjabkesari.in Tuesday, Nov 23, 2021 - 02:46 PM (IST)

फतेहाबाद(रमेश): एक और सरकार जहां प्रदेश में सभी शैक्षणिक संस्थानों को पूर्ण रूप से खोलने की तैयारी कर रही है वहीं ज़िले में कोरोना एक बार फिर से एक्टिव होता नजर आ रहा है। खण्ड भुना के गांव पारता के एक स्कूल में पढ़ने वाले 3 छात्र कोरोना संक्रमित मिले है। स्वास्थ्य विभाग ने एहतियात के तौर पर तीनों छात्राओं के परिजनों के भी सेम्पलिंग लिए हैं। राहत की बात है कि वे सभी नेगटिव पाए गए हैं।

मामले की जानकारी देते हुए स्वास्थ विभाग के चिक्तिसक डॉ शरद ने बताया कि हिदायतों के अनुसार ज़िले में रेंडम बेस पर स्कूलों में पड़ने वाले बच्चों और स्कूल स्टाफ के कोरोना सेम्पलिंग की जा रही है। इस बीच गांव पारता के सरकारी स्कूल में की गई सेम्पलिंग में 3 बच्चे कोरोना संक्रमित मिले हैं। उन्होंने बताया कि बच्चों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद स्कूल स्टाफ और उनके परिजनों के भी सेम्पल लिए जा रहे हैं ताकि समय रहते संक्रमण के फैलाव से बचा जा सके। 

वैक्सीनेशन के रूचि नहीं दिखा रहे लोग 
कोरोना संक्रमित पाए गए स्कूली बच्चों के 1 बच्चा 11 वी क्लास में है। बताया जा रहा है कि कोरोना संक्रमित मिले 11वी के छात्र ने वैक्सीन के एक डॉज भी ली हुई थी।  स्वास्थ विभाग के चिक्तिसक डॉ शरद ने बताया कि ज़िले में लोग वैक्सीनेशन के रूचि नहीं दिखा रहे। ज़िले के 79 प्रतिशत लोगो ने ही अभी तक वैक्सीन की पहली डोज़ ली है, जबकि दूसरी डोज़ लेने वालों की संख्या कहीं कम है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static