मार्च में 3 हजार करोड़ घटी हरियाणा सरकार की आय, सीएम ने जनता से मांगा सहयोग

punjabkesari.in Thursday, Apr 02, 2020 - 01:42 AM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): देश भर में लागू लॉकडाउन के कारण हरियाणा सरकार की आर्थिक पर काफी ज्यादा असर पड़ा है। बीते माह में राज्य का रेवन्यु तीन हजार करोड़ तक कम हो गया है, आने वाले माह अप्रैल में तकरीबन यह आंकड़ा छह हजार करोड़ तक पहुंचने की संभावना है। ऐसे में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जनता से सहयोग मांगा है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के नाम संबोधन में खुद लोगों से अब कोरोना रिलीफ फंड में आर्थिक मदद देने की अपील की है। 

पिछले चार दिनों में तीन हजार लोगों ने फंड में 21 करोड़ रुपए का सहयोग दिया है। इसमें छोटी राशि से लेकर पांच करोड़ रुपए तक शामिल है। सीएम ने कहा है कि राज्य के गरीब परिवारों की मदद के लिए सरकार 12 सौ करोड़ रुपए का उनको सहयोगी करेगी।

राशि उनके खातों में जमा कराने का काम शुरू हो चुका है। परिवार समृद्धि योजना के अलावा बीपीएल परिवारों व पंजीकृत श्रमिकों व मजदूरों के बैंक खातों में 250 करोड़ रुपए डाले जा चुके हैं। कुल 24 लाख पंजीकृत गरीब परिवार सरकार के रिकार्ड में हैं। इनमें से 10 लाख परिवारों की मदद हो चुकी है। बाकी लोगों के खातों में भी जल्द पैसा डाला जाएगा। 

सरकार ने बीपीएल, एओवाई व ओपीएच परिवारों को अप्रैल का राशन मुफ्त देने का फैसला लिया है। कैबिनेट ने इन परिवारों को राशन कार्ड के जरिए दिए जाने वाले राशन को भी इस माह डबल कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static