Action on Illegal Cylinder Filling : 38 घरेलू गैस सिलैंडर जब्त, अवैध कारोबार में लगे 2 आरोपी दबोचे

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2024 - 10:59 AM (IST)

सोनीपत: खरखौदा क्षेत्र में घरेलू गैस सिलैंडर का अवैध कारोबार करने वाले 2 आरोपियों पर सोमवार को खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की गाज गिरी। खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के इंस्पेक्टर प्रवेश कुमार ने पुलिस के साथ मिलकर सोहटी गांव के पास कुतुबगढ़ रोड पर दिल्ली नम्बर के एक वाहन से 38 गैस सिलैंडर जब्त किए हैं। 

यही नहीं 2 आरोपियों को भी मौके पर ही दबोचने में कामयाबी हासिल की है। आरोपियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी गई है, जिसके बाद खरखौदा पुलिस ने मामला दर्ज किया है।  दरअसल, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को शिकायत मिल रही थी कि खरखौदा क्षेत्र में घरेलू सिलैंडरों का अवैध धंधा किया जा रहा है। खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के इंस्पैक्टर प्रवेश को सूचना मिली एक वाहन जोकि दिल्ली नम्बर का है गैस सिलैंडरों के साथ सोहटी गांव के पास खड़ा है। जहां संदिग्ध गतिविधियां चल रही हैं। 

इसके बाद खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारी सैदपुर पुलिस चौकी के इंचार्ज सब इंस्पैक्टर अशोक कुमार के साथ टीम का गठन करके मौके पर पहुंचे। जहां एक वाहन खड़ा मिला। वाहन चालक गैस सिलैंडरों से संबंधित किसी प्रकार के कोई कागजात नहीं दिखा पाया। 

बड़े सिलैंडर से छोटे में रिफिल कर रहे थे गैस
खाद्य एवं आपूर्ति विभाग व पुलिस की टीम जब मौके पर पहुंची तो उस समय गाड़ी के पास ही एक बड़े सिलैंडर से छोटे सिलैंडर में गैस रिफिल की जा रही थी। 
इस दौरान वाहन चालक दिल्ली निवासी कपिल और हैल्पर झज्जर निवासी देवेन्द्र से पूछताछ की गई। दोनों गैस सिलैंडर से संबंधित कोई कागजात दिखा नहीं पाए। 
जिसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को पकड़ा तथा खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीम ने इलैक्ट्रिकल कांटा व गैस रिफिल किट भी कब्जे में ले ली गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static