जिले में ओमिक्रॉन के 4 नए मामले आए सामने, आकंडा पहुंचा 7

punjabkesari.in Wednesday, Jan 05, 2022 - 02:22 PM (IST)

यमुनानगर (सुमित) : जिले में एक तरफ कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे है तो दूसरी तरफ कोरोना के दूसरे वेरिएंट ओमिक्रॉन का भी खतरा बढ़ रहा है। जिले में चार और नए मरीज ओमिक्रॉन के मिले हैं। आस्ट्रेलिया से लौटे यात्री के सात दिन पूरे होने के बाद कोरोना जांच कराई गई थी। उसे कोरोना संक्रमण हुआ। जिस पर उसके संपर्क में आने वाले परिवार के लोगों के सैंपल लिए गए थे। जिसमें तीन और कोरोना संक्रमित मिले थे। 30 दिसंबर को स्वास्थ्य विभाग ने नए वैरिएंट की जांच के लिए सैंपल लैब में भिजवाए थे।

सीएमओ डॉ. विजय दहिया ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने 30 दिसंबर को सैंपल जीनोम सिक्वेसिंग के लिए भेजे थे। इनमें से चार की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। चार में नया वैरिएंट ओमिक्रॉन मिला है। वहीं चार मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने सभी को कोरोना के नियमों का पालन करने की हिदायत दी है। ओमिक्रॉन के पहले तीन मामले थे और अब इन चार मामलों के साथ कुल सात केस ओमिक्रॉन के है। 

वहीं कोरोना के 65 एक्टिव मामले अब जिले में है। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने कोविड नियमों के प्रति सतर्कता बरतने की अपील की है। जिला प्रशासन द्वारा सख्ती भी की जा रही है। अगर किसी ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लगवाई तो सार्वजनिक स्थलों पर एंट्री बैन की गई है। वहीं जिनकी दूसरी डोज पेंडिंग है, वह जल्द ही निर्धारित समय पर लगवा लें।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static