दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के 5 कर्मचारी सस्पेंड, पुलिस में भी मामला दर्ज

10/21/2020 9:59:47 PM

जींद (अनिल कुमार): हरियाणा के जींद जिले में 5 बिजली कर्मियों को सस्पेंड किया गया है। इन पांचों कर्मचारियों को एसडीओ के साथ मारपीट करने, घेराव करने, सरकारी काम में बाधा और बंधक बनाने के जुर्म में निलंबित किया गया है। हालांकि निलंबन के बाद बिजली कर्मचारी यूनियन ने अधिकारियों के दफ्तर के बाहर धरना शुरू कर दिया है। इस मामले में पीड़ित बिजली विभाग के एसडीओ की शिकायत पर पांचों के खिलाफ जींद शहर में कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इस मामले में जींद में कार्यरत सभी अधिकारियों ने एक आपात बैठक बुलाई, जिसमें पांचों कर्मियों को सस्पेंड करने का निर्णय लिया गया और इनका लैटर भी जारी किया गया। अधिकारियों ने बताया कि पांचों को सस्पेंड किया गया है और इनके खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाया गया है। उन्होंने कहा कि इन पांच दोषी कर्मचारियों में जिसमें लाइनमैन और एक क्लर्क शामिल है एसडीओ स्तर के पांच अधिकारियों को बंधक बनाया।

वर्कर्स यूनियन ने ऐसी ऐसी मांगे रखी जो एसडीओ स्तर पर हल नहीं हो सकती थी। जब प्रदर्शन करते हुए इन्होंने अधिकारियों को बंधक बनाया तो उसी दौरान व्यक्तिगत रूप से अधिकारियों को टारगेट किया गया। ड्यूटी के बाद जब अधिकारी निकलने लगे तो उनके साथ हाथापाई की गई और लात मुक्के मारे गए। इसीलिए इन कर्मचारियों को दोषी मानते हुए सस्पेंड किया गया है। 


vinod kumar

Related News