फतेहाबाद में बीते दिन डेंगू के 5 नए मामले आए सामने, पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़कर हुई 24

punjabkesari.in Thursday, Sep 30, 2021 - 01:35 PM (IST)

फतेहाबाद (रमेश): फतेहाबाद में डेंगू का स्थिति गंभीर होती जा रही है। फतेहाबाद में डेंगू के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। बीते 24 घंटों में 5 नए मामले सामने के बाद अब जिले में डेंगू के 24 केस हो चुके है। डेंगू के बढ़ते मामले से जहां एक ओर आम आदमी परेशान है वहीं स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं भी बढ़ गई हैं।

फतेहाबाद शहर के बीघड़ रोड, परशुराम मंदिर, अरोड़वंश धर्मशाला रोड, अग्रवाल कॉलोनी आदि एरिया में नए केस मिले हैं। जिसके बाद विभाग की टीमों ने वहां पर सर्वे शुरू कर दिया है। अब तक जिले में 24 केस मिल चुके हैं। एक ही दिन में पांच केस मिलने से विभाग सकते में हैं। स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी वीरेश भूषण ने की मानें तो अभी स्थिति नियंत्रण में, मगर लोगों को थोड़ी एतियात बरतनी पड़ेगी।

वहीं स्वास्थ्य विभाग घर-घर जाकर सर्वे कर रहा है और जहां डेंगू मच्छर फैलाने वाले एडिज मच्छर का लारवा मिलता है तो उन्हें नोटिस जारी किया जाता है। साथ ही लारवा को नष्ट करने वाली दवा का छिड़काव किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अब तक 2300 लोगों को नोटिस जारी किया जा चुका है। सीएमओ ने बताया कि डेंगू प्रभावित इलाकों में फोगिंग करवाई जा रही है। नगर परिषद के साथ तालमेल बनाकर जिले में फोगिंग का शेड्यूल बनाया जा रहा है ताकि समय रहते जिलेें में फोगिंग करवाई जा सके और डेंगू के संभावित खतरे को टाला जा सके।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static