डेरा लूट गिरोह के 6 आरोपी गिरफ्तार, 1 साल में अब तक छह वारदातों को दे चुके है अंजाम

punjabkesari.in Wednesday, Sep 07, 2022 - 07:28 PM (IST)

कैथल (जयपाल) : कहते हैं अपराधी चाहे कितना भी शातिर क्यों ना हो। आखिर एक ना एक दिन पुलिस के हत्थे चढ़ ही जाता है। ऐसा ही कुछ इन आरोपियों के साथ भी हुआ जिन्होंने कैथल जिले में पिछले करीब एक साल से साधुओं के डेरों में लूट करके पुलिस की नाक में दम कर रखा था। 

एसपी मकसूद अहमद ने बताया कि कैथल में पिछले एक साल से करीब छह साधुओं के डेरों में लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था। जिस संदर्भ में उन्होंने एसआईटी का भी गठन किया हुआ था जो केवल इन्हीं वारदातों को सुलझाने के लिए लगाई गई थी। पकड़े गए आरोपी बहुत ही चलाक किस्म के लुटेरे हैं जो केवल ढेरों को लूटने का ही काम करते हैं। ज्यादा शातिर होने के कारण पुलिस को इन लुटेरों तक पहुंचने में करीब छह महीने लग गए। 

बता दें कि पकड़े गए छह आरोपियों में से तीन आरोपी हरियाणा के अंबाला जिले के हैं जबकि तीन पंजाब के दो जिलों के रहने वाले हैं। पकड़े गए आरोपियों का मुख्य सरगना लाड़ी को बताया जा रहा है जो पूरी वारदात को अंजाम देने से पहले उसका रोडमैप तैयार करता था। अब तक की जांच में पता चल पाया है कि पकड़े गए सभी आरोपी आपस में रिश्तेदार है तथा इनके अलावा और भी कई गिरोह है जो अभी डेरों को लूटने का काम कर रहे हैं। एसपी ने बताया कि सभी आरोपियों पर विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्ज हैं जिनमें कई आरोपी जो है जमानत पर आए हुए हैं।

आरोपी वारदात को अंजाम देने से पहले घटनास्थल की पहले रेकी करते थे। उसके बाद एक योजनाबद्ध तरीके से मोटरसाइकिल पर सवार होकर आते थे तथा वारदात की जगह से दो-तीन किलोमीटर पहले ही अपने मोटरसाइकिल को खड़ा करके पैदल ही वारदात करने डेरों तक पहुंचते थे। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static