ATM कार्ड बदलकर निकलवाए 7 लाख रुपए, मामला दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Mar 21, 2017 - 04:38 PM (IST)

सिरसा (सतनाम सिंह):सिरसा में ठगी करने वालों के हौसले दिनों दिन बढ़ते जा रहे हैं। ठगी करने वाले हर रोज कही न कही ठगी की वारदात को अंजाम दे देते हैं और पुलिस के हाथ उन तक नहीं पहुंचते। एटीएम बदलकर ठगी करने के मामले शहर में बढ़ते ही जा रहे हैं। हालांकि पुलिस कप्तान की ओर से इस बारे में लोगों को समय समय पर जागरूक भी किया जा रहा है। मगर उसके बावजूद भी लोग ठगी का शिकार हो रहे हैं। ताजा मामले में सिरसा में बीएसएनएल से सेवानिवृत्त कर्मचारी लाखों रुपये की ठगी का शिकार हुआ है। कर्मचारी वैसाखीराम ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि किसी अज्ञात युवक ने उसका एटीएम बदलकर खाते से करीब 7 लाख रुपये निकाल लिए। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। 

पीड़ित वैसाखीराम ने बताया कि वह गांव भरमाड़ तहसील जवाली, जिला कांगड़ा, हिमाचल प्रदेश, का निवासी है वहां के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में खाता खुलवाया हुआ है और एटीएम कार्ड भी इश्यू करवाया हुआ है। बीती 27 फरवरी 2017 को सिरसा बीएसएनएल एक्सचेंज के सामने स्थित बैंक ऑफ महाराष्ट्र के एटीएम से पैसे निकलवाने गया था। इस दौरान कई बार एटीएम मशीन में डालने के बाद भी पैसे नहीं निकले। तभी वहां खड़े एक व्यक्ति ने उससे एटीएम लेकर 5 हजार रुपये निकालकर दे दिए, लेकिन इसी दौरान उसने चालाकी करते हुए एटीएम बदल दिया और उसे फर्जी एटीएम दे दिया। इसके बाद 17 मार्च 2017 को जब दोबारा उसे पैसों की जरूरत पड़ी तो वह एटीएम से पैसे निकलवाने गया, लेकिन मशीन ने एटीएम नहीं उठाया। जब उसने एटीएम कार्ड को गौर से देखा तो पता चला कि एटीएम कार्ड किसी कांता नामक महिला का है। जो कि उक्त युवक ने बदलकर उसे दे दिया था।

इसके बाद उसने हिमाचल की बैंक शाखा में फोन कर पूछताछ की तो बैंक कर्मचारी ने बताया कि उसके खाते में करीब 8 हजार रुपये की नकदी ही शेष है। वैसाखीराम ने बताया कि उसके खाते में 7 लाख 11 हजार 959 रुपये थे। ऐसे में ठग ने उसके एटीएम के माध्यम से अब तक 7 लाख रुपये से भी अधिक की राशि निकाल ली है। इसके बाद उसने अपना एटीएम ब्लॉक करवा दिया और थाने में शिकायत देकर आरोपी को पकड़ने की मांग की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static