70 किलो की कावड़ लेकर गंगाजल से गायों को कराया स्नान

punjabkesari.in Friday, Aug 10, 2018 - 01:08 PM (IST)

भिवानी(ब्यूरो): सावन महीने की शिवरात्रि पर जहां प्रदेशभर के लोग हरिद्वार से कांवड़ लाकर शंकर भगवान को कांवड़ चढ़ाते हैं, वहीं गौरक्षा दल के 4 सदस्यों ने हरिद्वार से 70 किलो की कांवड़ लाकर विजय नगर स्थित गौशाला में गंगाजल से गायों और एक सांड को स्नान करवाया है। युवकों का कहना है कि गौ माता की सेवा करने से बड़ा कोई काम नहीं है। इस बारे में गौरक्षा दल के प्रधान संजय परमार ने बताया कि आज के युग में सबसे ज्यादा पीड़ित और तिरस्कृत गौ माता ही हैं। 

उन्होंने बताया कि गौमाता की भलाई और इसकी सेवा के लिए गौ माता के चरणों में ही अरदास करते हुए गौरक्षा दल भिवानी के सिर्फ 4 गौ सेवक 70 किलो की कावड़ बंटी टोकनी में लेकर हरिद्वार से चले थे। ये युवक वीरवार सुबह 11 बजे विजय नगर स्थित गौशाला पहुंचे और हरिद्वार से लाए गंगाजल से 25 गायों और एक सांड को नहलाया। उन्होंने बताया कि उनके दल के सदस्य पिछले साल इसी तरह 51 किलो की कांवड़ लाकर उनसे गायों को स्नान करा चुके हैं। यह कांवड़ लाने वाले युवक गोगी, परमवीर, नीरज, और नवीन ने शंकर भगवान से अरदास की।

2 टोकनियों और 4 बंटों में लाए कांवड़ 
गायों के लिए कांवड़ लाने वाले ये युवक 2 टोकनियों और 4 बंटों में हरिद्वार से गंगाजल भरकर पैदल चलकर वीरवार को शिवरात्रि के पावन अवसर पर भिवानी पहुंचे हैं। उन्होंने बताया कि अब वे इस तरह का काम हर साल किया करेंगे।

 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static