हरियाणा: स्कूलों में कोरोना वायरस का कहर, 72 छात्र मिले पॉजिटिव

punjabkesari.in Wednesday, Nov 18, 2020 - 02:55 PM (IST)

रेवाड़ी (महेंद्र भारती): बढ़ती सर्दी का असर भी अब स्कूली छात्रों पर दिखाई देना लगा है। स्कूल खुलने के बाद पहली बार हुए टेस्ट में जिला के कस्बा कुंड के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सहित जिले के 12 सरकारी स्कूलों के 837 बच्चों में से 72 बच्चे पॉजिटिव पाए गए। जिसके बाद प्रशासन ने स्कूल को तीन दिनों के लिए बंद करने का फैसला लिया है। 

PunjabKesari, haryana

सभी संक्रमित बच्चे कुंड के निकटवर्ती गांव पाड़ला के रहने वाले हैं। अब इन बच्चों के परिजनों की भी जांच की जा रही है। साथ ही गांव को सैनिटाइज किया जा रहा है। कोरोना संक्रमण की कम संख्या वाले स्कूलों को तीन से चार दिन व ज्यादा संख्या वाले स्कूलों को 14 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है।

नोडल अधिकारी डा. विजय प्रकाश ने बताया कि लोगों को बार-बार कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसके बावजूद भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं। उन्होंने लोगों को कोरोना के नियमों का पालन करने को कहा है। 

PunjabKesari, haryana

जिले में 12 सरकारी स्कूलों के बच्चों के पॉजिटिव पाए जाने पर अब प्रशासन नियमों की सख्ती से पालन करवाने का दावा कर रहा है। लेकिन राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में पढ़ाई कर रहे छात्रों में दो गज की दूरी कहीं दिखाई नहीं दे रही है। ऐसे में सवाल उठता है कि छात्रों में बढ़ती कोरोना की रफ्तार को जिला प्रशासन कैसे रोक पाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static