8 साल पहले 20 वर्षीय बेटा देश के लिए कुर्बान, अब मां ने अपनी जमा पूंजी कर दी दान

punjabkesari.in Thursday, Apr 16, 2020 - 08:25 PM (IST)

पानीपत: कोरोना वायरस के संकट से पूरा देश जूझ रहा है, इस मुश्किल घड़ी में कई लोग मदद के लिए आगे भी आए हैं। इस कड़ी में पानीपत की रहने वाली एक शहीद की मां ने अपनी जमा पूंजी दान कर दी है। शहीद की मां ने प्रधानमंत्री कोरोना रिलीफ फंड में 51 हजार रुपये का चेक भेजा है।

शहीद नरेंद्र की मां ओमवती का कहना है कि बेटा 8 वर्ष पहले देश के लिए शहीद हो गया था आज फिर देश संकट में है। देश में फैली कोरोना महामारी के कारण आज फिर देश संकट में है, थोड़े थोड़े पैसे जमा करके 51000 जमा किए थे। उनको प्रधानमंत्री कोरोना रिलीफ फंड में देना उचित समझा। यह बातें कहते कहते शहीद की मां की आंखें भर आई।

गांव ऊंटला वासी देशराज मराठा ने बताया कि उसके दो बेटे थे. छोटा बेटा नरेंद्र वर्ष 2008 में भारतीय सेना की में भर्ती हुआ था। 4 अक्टूबर,2012 को उसका बेटा नरेंद्र देश के लिए शहीद हो गया था. 20 वर्षीय बेटे नरेंद्र का पार्थिव शरीर जब तिरंगे में लिपटे हुए गांव पहुंचा तो ऐसा लगा था कि उसका सब कुछ लूट गया हो. लेकिन उसे बेटे की वीरता पर नाज था कि उसका बेटा देश के लिए शहीद हुआ है।

पिता बोले बेटा अभी भी जिंदा
शहीद नरेंद्र की मां ओमवती ने बताया कि बेटे को बड़े ही लाड़ से पालकर देश की रक्षा के लिए सेना में भर्ती करवाया था। बेटा जब भी छुट्टी आता था तो हमेशा राष्ट्रप्रेम व देश भक्ति की ही बातें करता था। उसका बेटा आज मर कर भी जिंदा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static