हरियाणा के पूर्व सीएम ओपी चौटाला 10वीं की परीक्षा में पास, अंग्रेजी विषय में हासिल किए 88 नंबर

punjabkesari.in Saturday, Sep 04, 2021 - 07:20 PM (IST)

भिवानी (अशोक): हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने 86 वर्ष की उम्र में बीते 18 अगस्त को अंग्रेजी विषय की परीक्षा दी थी, जिसका परिणाम आज बोर्ड ने घोषित किया। ओमप्रकाश चौटाला ने अंग्रेजी विषय में 88 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। रिजल्ट की जानकारी बोर्ड चेयरमैन डॉ. जगबीर सिंह ने उन्हें फोन कर दी। 

चेयरमैन ने कहा कि ओमप्रकाश चौटाला का 10वीं का इंग्लिश विषय का परिणाम ना आने के चलते हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने उनका 12वीं का परिणाम भी रोक रखा है। ऐसे में पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला एक प्रार्थना पत्र बोर्ड को दें, जिसमें इस बात का हवाला दिया हो कि उनका 10वीं का परिणाम घोषित कर दिया गया है। अब 12वीं का लंबित परिणाम भी घोषित किया जाए। तब हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड सोमवार को उनका 12वीं का परीक्षा परिणाम भी घोषित करने में सक्षम हो पाएगा।

गौरतलब है कि 10वीं ओपन का अंग्रेजी विषय की परीक्षा पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने सिरसा के आईएस सीनियर सैकेंडरी स्कूल में राइटर के माध्यम से दी थी। शिक्षा बोर्ड के नियमों के अनुसार राइटर एक कक्षा नीचे का 50 प्रतिशत अंक लेने वाला यानी कि जिस छात्र के 9वीं कक्षा में 50 प्रतिशत अंक है, वह छात्र 10वीं कक्षा के छात्र का राइटर बन सकता है। पूर्व मुख्यमंत्री ने बोर्ड को बुजुर्ग व दिव्यांग होने के नाते राइटर की मांग की थी, जिसे बोर्ड ने स्वीकार कर लिया था। उसके बाद 9वीं कक्षा में 50 प्रतिशत अंक पाने वाली एक बेटी पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के राइटर के रूप में कार्य किया था। 

इसी के परिणाम की आज हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषणा की गई। अंग्रेजी विषय के अंकों को जोड़ने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला प्रथम श्रेणी से अब 10वीं कक्षा पास कर चुके हैं। क्योंकि इससे पूर्व अंग्रेजी विषय के अंकों को जोड़े बगैर लगभग 54 प्रतिशत अंक उनके अन्य विषयों में थे।  

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Related News

Recommended News

static