योगा टीचर ने की अनूठी मिसाल पेश, शादी में लिया आठवां फेरा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 24, 2018 - 06:29 PM (IST)

यमुनानगर(सुमित): शादियां तो आपने बहुत देखी होंगी, लेकिन ऐसी शादी और ऐसा फेरा आपने कभी ना देखा ना सुना होगा। हरियाणा के यमुनानगर जिले के एक योगा टीचर ने अपनी शादी में आठवां फेरा स्वच्छता के नाम पर लेकर अनूठी मिसाल पेश की है। योगा टीचर ने शादी के दौरान पत्नी के साथ परिणय सूत्र में बंधने से पहले स्वच्छता के नाम का एक और फेरा लेते हुए कहा कि वह अपने समाज और देश को साफ सुथरा रखने में योगदान देंगे। वहीं योगा टीचर की पत्नी ने भी कहा कि उन्होंने शादी के साथ-साथ मानव हित की जिम्मेदारी ली है। वह कभी भी पॉलिथीन का प्रयोग नहीं करेंगे।

PunjabKesari

यमुनानगर के सन्त नगर निवासी दीपक बडोला डीएवी गल्र्स कॉलेज में योग शिक्षक हैं, इन्होंने हरिद्वार के कनखल में उनकी शादी की, विधिवत रूप से आठवां वचन और आठवां फेरा स्वच्छता के नाम का लिया है। उन्होंने बताया कि स्वच्छता अभियान से प्रेरित होकर हमने यह फैसला लिया था।

PunjabKesari

वे परिवार और रिश्तेदारी में जिस किसी की भी शादी होगी उसे भी इस सराहनीय कदम के लिए प्रेरित करेंगे, ताकि देश का हर शहर, हर गली स्वच्छ हो और हमारा देश तरक्की करे। वहीं योग शिक्षक दीपक की शादी में स्वच्छता के नाम के आठवें फेरे और वचन की हर जगह तारीफ हो रही है, इससे अन्य लोगों को भी प्रेरणा मिलेगी।

हरियाणा की हर खबर अब आपके वॉट्सऐप पर, सब्सक्राइब करें 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static