अस्पताल में भर्ती 9 महीने के बच्चे की मौत, परिजनों ने डॉक्टर पर लगाया लापरवाही बरतने का आरोप

10/24/2021 9:22:26 AM

फतेहाबाद (रमेश भट्ट) : फतेहाबाद जिले में अस्पताल में भर्ती नौ महीने के बच्चे की मौत होने का मामला सामने आया है। जबकि बच्चे की मौत बाद परिजनों अस्पताल में जमकर बवाल काटा। परिजनों का आरोप की इलाज के दौरान लापरवाही के कारण बच्चे की मौत हुई है। 

दरअसल शहर की अग्रवाल कॉलोनी निवासी व्यक्ति अपने बच्चे को इलाज के लिए मॉडल टाउन के समीर अस्पताल में लेकर आया था। बच्चे की हालत को देखते हुए डॉक्टर ने उसे अस्पताल में एडमिट कर लिया और उसका इलाज शुरू किया, मगर बच्चे की हालत में सुधार ने देखते हुए डॉक्टर ने उसे रेफर कर दिया। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर ने इलाज में कोताही बरती और बच्चे की अस्पताल में ही मौत हो गई, मगर अस्पताल स्टाफ उन्हें गुमराह करता रहा और बच्चे की मौत होने के करीब आधे घंटे के बाद बताया कि बच्चे की हालत में सुधार नहीं हो रहा है, इसलिए इसे दूसरे अस्पताल में रेफर करना पड़ेगा।  

बताया जा रहा है कि डॉक्टर ने उन्हें अपनी गाड़ी में ले जाने के बजाय एम्बुलैंस में ले जाने के लिए भी दबाव डाला। परिजनों ने बताया कि जब वह अपने बच्चे को हिसार के निजी अस्पताल में लेकर गए तो वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।परिजनों ने अस्पताल में पहुंच कर हंगामा किया और सीधे तौर पर बच्चे की मौत के लिए चिकित्सक को जिम्मेवार ठहराया है। 

वहीं इस पूरे मामले में डॉक्टर का कहना है कि जब परिजन बच्चे को लेकर आए तो बच्चे की हालत ठीक नहीं थी। उन्होंने उसका इलाज शुरू किया मगर बच्चा रेस्पांस नहीं दे रहा था, इसलिए उन्होंने बच्चे को रेफर किया, जब बच्चा रेफर किया गया तो वह ठीक था। उन्होंने कहा कि परिजन गलत आरोप लगा रहे है। अस्पताल में हंगामा बढ़ता देख मौके पर पुलिस पहुंच गई। पुलिस द्वारा फिलहाल परिजनों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। घटना के बाद से डॉक्टर व स्टाफ अस्पताल से गायब हैं। परिजन अस्पताल प्रशासन पर कड़ी करवाई की मांग कर रहे है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static