विदेश भेजने के नाम पर 90 हजार की धोखाधड़ी

punjabkesari.in Friday, Jan 18, 2019 - 10:10 AM (IST)

अम्बाला (जतिन): विदेश भेजने के नाम पर लाडवा के गांव बड़शामी निवासी गुरदेव सिंह से 90 हजार रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। मामले को लेकर जब एजैंट ने न पैसे वापस दिए और न ही विदेश भेजा तो पीड़ित को एजैंट ने जान से मारने की धमकी दे डाली। पीड़ित गुरदेव सिंह ने मामले की शिकायत अम्बाला ए.डी.जी.पी. को दी। शिकायत के आधार पर पुलिस ने जांच की और अम्बाला सिटी के हरजिंदर सिंह व उसकी पत्नी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया।

शिकायत में गुरदेव ने बताया कि वह आजीविका कमाने के लिए विदेश जाना चाहता था। रिश्तेदारी में जानकारी मिली कि उनकी बिरादरी का एक व्यक्ति विदेश भेजने का काम करता है। 2017 मे गुरदेव और उसका जीजा विक्रम सिंह विदेश जाने के लिए सिटी निवासी हरजिंदर सिंह से मिले। उसने आश्वासन दिया कि वह गुरदेव सिंह को एक साल के वर्क परमिट वीजा पर मालदीव में बतौर ड्राइवर भिजवा देगा। इसके एवज में उसने 90 हजार रुपए खर्च होने की जानकारी दी। हरजिंदर ने गुरदेव के लिए कोच्ची से मालदीव तक का एयर टिकट भी खरीदने की जानकारी दी। गुरदेव व उसके जीजा ने विश्वास करके हरजिंदर को 10 हजार रुपए और पासपोर्ट दे दिया। अक्तूबर 2017 के अंत तक हरजिंदर सिंह ने गुरदेव को फोन पर बताया कि उसका काम हो गया है और वह 3 नवंबर को बकाया 80 हजार रुपए लेकर आ जाए और अपना एयर टिकट, पासपोर्ट व वर्क परमिट वीजा ले जाए।

गुरदेव ने हरजिंदर की बात पर विश्वास करके गांव खेड़ी दाबदलान के रहने वाले फौजी नाम के एजैंट से दिल्ली से कोच्ची तक का एयर टिकट खरीद लिया और हरजिंदर सिंह व उसकी पत्नी के कहने पर 40 हजार रुपए जमा करवा दिए। गुरदेव अपने जीजा विक्रम के साथ बकाया 40 हजार रुपए देने के लिए कैंट बस स्टैंड आया, जहां हरजिंदर को पैसे दिए और उससे अपना पासपोर्ट, वर्क  परमिट वीजा तथा कोच्ची से मालदीव का एयर टिकट लिया। लेकिन जांच के दौरान कोच्ची से मालदीप का फर्जी टिकट व फर्जी वर्क  परमिट वीजा पाया गया। जब गुरदेव ने हरजिंदर से फोन पर बात की तो उसने बताया कि किसी कारण काम मेंअड़चन आ गई है। इसके बाद वह टरकाने लगा और वापस पैसे मांगने पर उसे जान से मारने की धमकी दे दी। पुलिस ने दम्पति के खिलाफ  मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static