अजब प्रेम की गजब कहानी: 7 बच्चों के 67 वर्षीय पिता ने 19 वर्षीय लड़की से किया प्रेम विवाह

punjabkesari.in Thursday, Aug 05, 2021 - 11:29 AM (IST)

पलवल(दिनेश): हरियाणा के पलवल, जिले के हथीन क्षेत्र में प्रेम विवाह का बड़ा ही अनोखा मामला सामने आया है। जहां एक 67 वर्षीय बुजुर्ग ने 19 वर्षीय लड़की से निक़ाह कर लिया। इतना ही नही दोनों ने पंजाब हरियाणा हाइकोर्ट पहुंचकर अपने पति-पत्नी होने की बात कहकर और परिजनों से जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की है। हैरत की बात तो यह है कि 67 वर्षीय बुजुर्ग के 7 बच्चे हैं और सभी शादीशुदा है, जबकि लड़की भी पहले से शादीशुदा थी। 

मामले पर पंजाब हाइकोर्ट ने मामले की गम्भीरता को देखते हुए पलवल जिला पुलिस कप्तान दीपक गहलावत को आदेश जारी किया है कि एक टीम का गठन करें। जिसमें महिला पुलिसकर्मी भी शामिल हों, जो लड़की की सुरक्षा करें और बुजुर्ग व्यक्ति के बारे में पूरी जांच पड़ताल करें। पुलिस उपअधीक्षक रतनदीप बाली ने इस बाबत पूरी जानकारी देते हुए बताया कि हथीन के गांव हुँचपुरी निवासी 67 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति ने नूंह जिले के एक गांव की 19 वर्षीय लड़की से शादी की है और पंजाब हरियाणा हाइकोर्ट में याचिका दायर कर कहा है कि हमें लड़की के परिजनों से जान का खतरा है। हमें हाइकोर्ट से आदेश प्राप्त हुआ है कि मामले की जांच की जाए और दोनों को सुरक्षा प्रदान की जाए। 

डीएसपी रतनदीप बाली ने बताया कि जो बुजुर्ग और लड़की है वो दोनों पहले से शादीशुदा है और बुजुर्ग को सात बच्चे है। जो सभी शादीशुदा है और उसकी पत्नी की चार साल पहले मौत हो गई थी। जबकि प्रेम विवाह करने वाली लड़की को पहली शादी से कोई बच्चा नहीं है। रतनदीप ने बताया कि लड़की के परिजनों का गांव में जमीनी विवाद था और प्रेम विवाह करने वाला बुजुर्ग व्यक्ति इनकी मदद करने जाता था जहां से दोनों का सम्पर्क हुआ। डीएसपी रतनदीप बाली ने बताया कि जो भी अदालत द्वारा इस बाबत आदेश जारी हुए है। पुलिस द्वारा उसी आधार पर कार्यवाही की जा रही है। जिसका जबाब तय समय पर अदालत में दाखिल करा दिया जाएगा।


(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static