मेडल जीतकर गांव लौटी खिलाड़ियों का हुआ भव्य स्वागत(video)

punjabkesari.in Thursday, Feb 01, 2018 - 02:42 PM (IST)

नारनौंद(हरकेश जांगड़ा): हरियाणा के मोठ गांव की रहने वाली खिलाडियों का नेशनल कबड्डी में मेडल जीतकर लौटने पर  ढोल नगाड़ों के साथ जोरदार स्वागत किया गया।
यूपी के लखनऊ में 28 से 30 जनवरी तक आयोजित हुई ​नेशनल प्रतियोगिता । 
PunjabKesari
यूपी के लखनऊ में सीनियर नेशनल कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। जिसमें प्रदेश की टीम का नेतृत्व करते हुए खिलाड़ी ने अनेक मुकाबलों में जीत हासिल कर सेमीफाइनल में जगह बनाई। सेमीफाइनल मुकाबला हिमाचल प्रदेश की टीम के साथ हुआ और इस जोरदार मुकाबले में हरियाणा की टीम को दो अंकों से हार का सामना कर ब्रांउज मेडल से ही संतोष करना पड़ा। मेडल जीतकर नारनौंद पहुंचने पर इन तीनों खिलाडिय़ों का फुल मालाओं व ढोल नगाड़ों के साथ जोरदार स्वागत किया गया। 
PunjabKesari

ग्रामीणों ने लड़कियों की इस उपलब्धि पर नारनौंद से मोठ व गढ़ी अजीमा तक जुलूस निकाला गया। ताकि अन्य लोगों की सोच भी लड़कियों के प्रति बदल सके और उनकी बेटियां भी अपने माता पिता व गांव का नाम रोशन कर सकें। ये तीनों खिलाड़ी पहले भी कबड्डी में भूटान व नेपाल से गोल्ड मैडल जीत चुकी हैं।
PunjabKesari
नारनौंद थाना प्रभारी साधुराम ने कहा कि आज के समय में बेटियां बेटों की तुलना में किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है। जिस घर में बेटियों को मान सम्मान व आजादी मिलती है। वो खेलों सहित अन्य क्षेत्रों में भी अपने माता पिता व क्षेत्र का नाम रोशन करने से पीछे नहीं हटती।उन्होंने कहा कि हमें अपनी बेटियों को भी बेटों की तरह खेलने व अन्य गतिविधियों में हिस्सा लेने की आजादी देनी चाहिए। जब हमारी बेटियां अपने आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ती हैं तो उनके हौंसलों को ओर भी चार चांद लग जाते हैं। तीनों खिलाडिय़ों ने जीत का पूरा श्रेय अपनी कोच बीरो देवी को दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static