ठगी के इस कारनामें ने दिलाई नटवार लाल की याद, जमीन के एक टुकड़े की हुई 134 बार रजिस्टरी

11/22/2020 4:19:31 PM

फतेहाबाद(रमेश): ठग और ठगी का नाम आते ही सबसे पहले जहन में आता देश के कुख्यात ठग नटवार लाल का, जिसके कारनामें देश में ही नहीं अपितु विदेशों में भी जाने जाते हैं। कैसे उसने लोगों को बेवकूफ बना कर उन्हें ताज महल, राष्ट्रपति भवन यहां तक कि देश के संसद भवन को भी बेच दिया। ऐसा ही कुछ फतेहाबाद के रतिया शहर में भी देखने को मिला है। जहां एक व्यक्ति सरकारी जगह को ही बेच दिया। मजेदार बात यह है कि इस जमीन पर नगर पालिका ने आने जाने के लिए गलियां बनाई हुई है। हैरानजनक बात है कि यह केवल बार नहीं बिकी बल्कि इस जमीन की 134 बार रजिस्टरी भी हुई है।

सरकारी जमीन को बेचने वाले व्यक्ति ने किस प्रकार लोगों को बेवकूफ बनाया होगा और उन्हें सरकार जमीन बेच दी। मामले का खुलासा तब हुआ जब नगरपालिका ने इस जमीन की निशानदेही की। निशानदेही के बाद पूरा मामला खुला तो नगर पालिका के अधिकारियों की नींद भी खुली और उन्होंने इस मामले में पुलिस में शिकायत देकर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया।

शिकायत के आधार पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है। लेकिन हैरानी जनक बात है कि एक जमीन का टुकड़ा जिस पर गलियां बनी हुई है उसकी 134 बार रजिस्टरी भी हुई लेकिन किसी को पता भी नहीं चला। फिलहाल यह मामला रतिया इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। ओर पुुुरा मामला कोर्ट में विचाराधीन है।


Isha

Related News