करंट लगने पर युवक की मौत, मंदिर की छत पर सफाई करते समय हुआ दर्दनाक हादसा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2024 - 02:54 PM (IST)

हिसार: गांव पायल में मंगलवार सुबह मंदिर की सफाई करते समय 11 हजार केवी की बिजली लाइन से करंट लगने के कारण एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई।   सूचना मिलने पर आजाद नगर थाना पुलिस ने मृतक नवीन के शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी। 

 आजाद नगर थाना पुलिस को दिए गए बयान में पायल गांव के सुरेश कुमार ने बताया कि मंगलवार की सुबह करीब 9 बजे नवीन गांव के गोगामेडी मंदिर में सफाई करने गया हुआ था। जब नवीन गोगामेडी मंदिर के समाधि की छत के ऊपर चढ़कर सफाई करने लगा तो ऊपर से गुजर रही 11 हजार केवी की बिजली लाइन नीचे होने के कारण वह लाइन से टच हो गया। बिजली की लाइन छूने के कारण नवीन को जोरदार करंट लगा और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। शिकायतकर्ता के अनुसार उस समय सतपाल व राजेश मंदिर में मौके पर मौजूद थे और भतीजे राजेश ने घटना बारे सूचना दी। मौके पर पहुंचकर देखा तो नवीन की मौत हो चुकी थी।

शिकायतकर्ता का आरोप है कि नवीन की मौत बिजली निगम की लापरवाही के कारण हुई है। 11 हजार केवी की जिस लाइन के छूने से उसके बेटे की मौत हुई है, उसके बारे में कई बार ग्रामीणों ने बिजली निगम के उच्चाधिकारियों को शिकायत भी दे रखी हैं। शिकायत में बिजली की लाइन मंदिर में बनी समाधि की छत से हटाने के बारे में लिखा गया, लेकिन बिजली निगम ने इस बारे कोई ठोस कार्रवाई न करके लापरवाही की।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static