अभय चौटाला ने भाई अजय और चाचा रणजीत सिंह पर चुनावों में रूपए बांटने के लगाए आरोप

punjabkesari.in Sunday, Jul 03, 2022 - 07:09 PM (IST)

सिरसा(सतनाम): इंडियन नेशनल लोकदल के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला अपने भाई और जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय  चौटाला द्वारा नगरीय निकाय चुनाव में पैसे बांटने के आरोप लगाए हैं। अभय बोले कि ऐलनाबाद उपचुनाव में भी सरकार ने सैकड़ों करोड़ रूपए बांटे थे। साथ ही अभय चौटाला बोले कि मेरे चाचा, कैबिनेट मंत्री रंजीत सिंह चौटाला ने भी निकाय चुनाव में पैसे बांटे है। उन्होंने कहा कि राज्यसभा चुनाव में भी कुछ विधायकों द्वारा पैसे लेकर वोट दिया गया है। इसका खुलासा वे विधानसभा के मॉनसून सत्र के दौरान करेंगे। अभय चौटाला ने कहा कि सत्र के दौरान वे मांग करेंगे कि इस मामले की जांच करवाई जाए।

अभय का आरोप, ऐलनाबाद उपचुनाव में भी बांटे गए करोड़ों रूपए

इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कहा कि चुनावो में पैसा बाँटने को लेकर उन्होंने कोई आरोप नहीं लगाए बल्कि सच्चाई बताई है। ऐलनाबाद उपचुनाव के अंदर सरकार की तरफ से सैकड़ो करोड़ रुपए बांटे गए थे। यह बात उन्होंने विधानसभा स्पीकर को बताई और उन्हें एफिडेविट भी दिए लेकिन आज तक उस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। साथ ही अभय ने अजय चौटाला पर भी गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि अजय चौटाला ने डबवाली निकाय चुनाव में पैसा बांटा है,  लेकिन इसके बावजूद इनकी करारी हार हुई है। हार होने पर जेजेपी वालों ने लोगों से पैसे वापस मांगे हैं। इस बात का विवाद आज भी डबवाली में है।

राज्यसभा चुनाव में पैसै लेकर वोट करने वालों का मानसून सत्र में करेंगे खुलासा

अभय  चौटाला ने कहा कि वे किसी पर आरोप नहीं लगाते ब्लकि लोगों के सामने सच्चाई रखते हैं। अभय ने अपने चाचा चौधरी रंजीत सिंह पर भी निकाय चुनावो में पैसा बाँटने का आरोप लगाते हुए कहा कि यदि वे इस बात का खंडन करते है तो मैं उस आदमी को लेकर खड़ा कर दूंगा, जिससे पैसा लिया गया है। वहीं राज्य सभा चुनाव में रुपए लेकर वोट डालने के मामले में अभय चौटाला ने कहा कि वे उन लोगो के नाम मानसून सत्र में बताएंगे, जिन्होंने पैसा लेकर वोट डालने का काम किया। इस मामले की जाँच के लिए वे एक कमेटी बनाने की भी मांग करेंगे। साथ ही राष्ट्रपति चुनाव के लिए चौटाला ने एनडीए उमीदवार द्रोपदी मुर्मू का समर्थन करने की बात कही। वहीं उपराष्ट्रपति के लिए कैप्टान अमरेंदर का नाम चर्चा में आने पर अभय ने कहा कि अगर ऐसा होता है तो यह अच्छी बात है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static