कृषि मंत्री पर बरसे अभय चौटाला, बोले- दलाल खाप ऐसे व्यक्ति को करे समाज से बाहर

punjabkesari.in Sunday, Feb 14, 2021 - 11:19 PM (IST)

रादौर (कुलदीप): कृषि मंत्री द्वारा किसानों पर दिए गए विवादित बयान का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। रविवार को रादौर के गांव जुब्बल में आयोजित किए गए इनेलो के किसान मजदूर जन जागरण अभियान में भाग लेने पहुंचे पूर्व विधायक व इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला कृषि मंत्री जेपी दलाल पर जमकर बरसे। कृषि मंत्री के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए उन्होंने कहा कि ऐसे व्यक्ति को सत्ता में बैठने का कोई अधिकार नहीं है। ऐसे व्यक्ति समाज व किसानी के ऊपर कलंक है। 

अभय चौटाला ने कहा कि वह दलाल खाप से आग्रह करेंगे कि वह जेपी दलाल को समाज से निकालने की पहल करें। वहीं विधानसभा में पहुंचने पर भी सभी पक्ष व विपक्ष के सदस्य जिन्होंने किसान के घर जन्म लिया इसके गो बैक के नारे लगाएं और जब तक वह कान पकडक़र माफी न मांगे इसे माफ नहीं करना चाहिए। 

पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए अभय चौटाला ने कहा कि कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव केवल कागजों तक ही सीमित है। क्योंकि जब भाजपा सरकार इस प्रस्ताव को लेकर आई थी तब उन्होंने इस पर कोई चर्चा नहीं की। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा बीजेपी का एजेंट है। क्योंकि सुभाष चंद्रा को राज्यसभा सदस्य बनाने में भी उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी और जब अपने बेटे को राज्यसभा में भेजने की बात आई तब भी उसने बीजेपी से अंदरखाते समझौता किया। 

अविश्वास प्रस्ताव के नाम पर वह केवल शोर शराबा करेगें और सदन से बाहर चले जाएंगे। उन्होंने कहा कि जब केन्द्र में मनमोहन सिंह की सरकार थी तब कांग्रेस पार्टी की इन काले कानूनों को टेबल पर लेकर आई थी, लेकिन उसके पास बहुमत न होने के कारण इसे कमेटी के पास भेज दिया गया। लेकिन जब भाजपा सत्ता में आई तो उन्होंने अपने बहुमत से इस पास कर दिया। उन्होंने कहा कि कृषि कानून काले कानून हैं। केंद्र सरकार इसके माध्यम से देश के किसानों को अपमानित करने का कार्य कर रही है। सरकार को इस कानून को जल्द से जल्द वापस लेना चाहिए। अगर सरकार यह सोच रही है कि कानून वापसी से पहले किसान आंदोलन को समाप्त कर देगें तो यह उसकी भूल है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static