उपचुनाव लड़ने का फैसला इनेलो का नहीं बल्कि ऐलनाबाद हलके के किसानों का है: अभय चौटाला

punjabkesari.in Sunday, Oct 03, 2021 - 08:58 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): इनेलो प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कहा कि विधायक पद से इस्तीफ़ा देने का फ़ैसला ऐलनाबाद हलके के किसानों ने किया था इसलिए मैंने विधानसभा से इस्तीफ़ा दिया था। अब 30 अक्तूबर को ऐलनाबाद उपचुनाव होना है इसके लिए आज ऐलनाबाद हलके के हज़ारों किसानों ने नाथूसरी चौपटा में पंचायत रखी थी और इस पंचायत में आने का निमंत्रण भी हलके के किसानों ने दिया था। आज ऐलनाबाद हलके के किसानों ने पंचायत में केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा बनाए गए तीन काले कृषि क़ानूनों के ख़िलाफ़ अपने वोट देने का निर्णय लिया है। मुझे ऐलनाबाद उपचुनाव का उम्मीदवार इनेलो ने नहीं बल्कि ऐलनाबाद हलके के किसानों द्वारा रखी गई पंचायत में आए हज़ारों किसानों ने एकमत से निर्णय लेकर बनाया है। यह उपचुनाव लड़ने का फ़ैसला पूर्णतय किसानों का है। 

उन्होंने कहा कि आज प्रदेश की जनता भाजपा-जजपा सरकार से तंग आ चुकी है। किसानों की फसल खरीदी नहीं जा रही है। धान की फसल की खरीद अभी तक शुरू नहीं हुई, सरकार तारीख पर तारीख देकर किसानों के ज़ख्मों पर नमक छिड़कने का काम कर रही है। किसानों को उनकी फसल का सही दाम नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश की जनता भाजपा-जजपा सरकार की असलियत को जान चुकी है। ऐलनाबाद उपचुनाव में हलका की जनता भाजपा-जजपा प्रत्याशी की जमानत जब्त करवाने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि ऐलानाबाद उपचुनाव यह तय कर देगा कि प्रदेश की जनता क्या चाहती है और जनता किसके साथ है।

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का एक वीडियो आज सोशल मीडिया पे वायरल हो रहा है जिसमें मुख्यमंत्री आंदोलनकारी किसानों के ख़िलाफ़ लठैत तैयार करने के लिए कह रहे हैं और किसानों को लठों से पीटने को कह रहे हैं साथ ही उन्हें जेल में जाने से ना डरने के लिए बोल रहे है, यह अमर्यादित और गुंडों वाली भाषा है, ऐसा कह कर मुख्यमंत्री प्रदेश में दंगा करवाना चाहते हैं। यह संविधान के ख़िलाफ़ है हम पूरी तरह से इसकी भर्त्सना करते हैं और इसके लिए मुख्यमंत्री को किसानों और प्रदेश की जनता से माफ़ी मांगनी चाहिए। मनोहर लाल खट्टर मुख्यमंत्री के पद के लायक़ नहीं है उन्हें तुरंत अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static