अमरीका के अप्रवासी भारतीय व्यवसायी नरेंद्र जोशी ने इनेलो नेता अभय चौटाला से की मुलाकात, अहम विषयों पर हुई चर्चा

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2024 - 08:42 PM (IST)

कुरुक्षेत्र (विनोद खुंगर): कुरुक्षेत्र की धरती से जाकर अमरीका के विभिन्न राज्यों में सफल व्यवसाय स्थापित करने वाले अप्रवासी भारतीय व्यवसायी नरेंद्र जोशी की इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के वरिष्ठ नेता एवं विधायक अभय चौटाला से एक विशेष मुलाकात हुई। इस अवसर पर इनेलो के वरिष्ठ नेता शेर सिंह बड़शामी, डॉ. संदीप शर्मा, सोनू संगरौली भी मौजूद थे। अभय चौटाला ने नरेंद्र जोशी से कहा कि पिछले कुछ समय में बहुत बड़ी संख्या में उत्तर भारत से युवा विदेश में जा रहे हैं। कुछ क्षेत्रों में तो हर घर से युवा बच्चे शिक्षा एवं रोजगार के लिए दूसरे देशों में गए हुए हैं।

चौटाला ने कहा कि यह भविष्य के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं। पिछले कुछ दिनों तक भारत में रहने के उपरांत अमरीका रवाना होने से पूर्व नरेंद्र जोशी ने अभय चौटाला से कहा कि उन्हें अमरीका में स्थापित हुए करीब साढ़े तीन दशक हो गए हैं। उन्होंने भारत में काफी विकास भी देखा है और शिक्षा प्रणाली में भी सुधार के प्रयास देखें हैं, लेकिन भारत में भी अमरीका, इंग्लैंड तथा अन्य देशों को भांति अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शिक्षा प्रणाली में ऐसे सुधार करने चाहिए। जिससे युवाओं को शिक्षा के साथ रोजगार के बेहतर अवसर उपलब्ध हों। अगर बच्चों को अच्छी शिक्षा के साथ रोजगार मिले तो युवा विदेश की ओर आकर्षित नहीं होंगे।

अभय चौटाला ने कहा कि वे समय समय पर इस विषय को उठाते रहे हैं। उनकी सरकार आने पर इस क्षेत्र में प्राथमिकता के स्तर पर काम होगा। उनका पार्टी संगठन अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इस उद्देश्य से युवाओं को संगठित कर रहा है। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Recommended News

Related News

static