संसद भवन के बाहर महापंचायत: भिवानी के रेलवे जंक्शन से करीबन 34 किसान व महिलाएं गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, May 28, 2023 - 12:46 PM (IST)

भिवानी (अशोक): अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम चमकाने वाले खिलाड़ी यौन शोषण का आरोप लगा न्याय की मांग को लेकर पिछले करीबन एक माह से दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरनारत्त है। इन धरनारत्त खिलाडिय़ों के समर्थन में अखिल भारतीय किसान सभा द्वारा रविवार को दिल्ली कूच कर खिलाडिय़ों के समर्थन में धरने देने का आह्वान किया गया था। तय कार्यक्रम अनुसार रविवार को दिल्ली कूच कर रहे किसान सभा के सदस्यों को भिवानी पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर घरों में नजरबंद कर दिया गया। जिसके बाद किसान सभा के सदस्यों में खासा रोष है। इस दौरान दिल्ली कूच कर रहे करीबन 34 किसान एवं महिलाओं को गिरफ्तर कर लोहारू थाना में ले जाया गया।

पुलिस की इस कार्यप्रणाली की निंदा करते हुए कामरेड ओमप्रकाश एवं कमल प्रधान ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार महिला पहलवानों के कथित यौन शोषण कारियों को बचाने के लिए जनता के साथ तानाशाही व उत्पीडऩ पर उतर आई है तथा शांतिपूर्ण आंदोलन को पुलिस की मदद से कुचलने का हथकंडा अपना रही है। लेकिन सरकार इन सब हथकंडों के बावजूद भी जनआंदोलन को कुचला नहीं सकती।
     

उन्होंने कहा कि आज देश के हालात हालात 1975 के आपातकाल से भी बुरे हो गये हैं। प्रजातंत्र का गला घोट दिया है। उन्होंने कहा कि जितनी ताकत से सरकार दमन पर उतरेगी, उतनी ही वह जनता से अलग-थलग पड़ेगी तथा उसका जनाधार सिकुड़ेगा। उन्होंने कहा कि यह देश की बेटियों के सम्मान की लड़ाई है और उनके समान के लिए किसान-मजदूर सर्वस्व कुर्बानी देने के लिए आगे आएगा। उन्होंने कहा जब तक आरोपी गिरफ्तार नहीं होगे और बेटियों को न्याय नहीं मिलेगा तब तक संघर्ष और आन्दोलन तेज होता जाएगा। वही इस मामले में एसएचओ सुनील कुमार ने बताया कि कोई असामाजिक तत्व अप्रिय घटना को अंजाम ना दे सकें, इस उद्देश्य को लेकर यह कार्रवाई की गई थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static