हादसा: भूतेश्वर स्टेशन पर मालगाड़ी के 15 डिब्बे पटरी से उतरे, ट्रेनों का परिचालन बुरी तरह से हुआ प्रभावित

punjabkesari.in Sunday, Jan 23, 2022 - 09:01 AM (IST)

फरीदाबाद : दिल्ली-मुम्बई रेल राजमार्ग पर मथुरा के पास भूतेश्वर स्टेशन पर शुक्रवार रात करीब साढ़े ग्यारह बजे मालगाड़ी के 15 डिब्बे (वैगन) पटरी से उतर गए। डिब्बे पटरी से उतरने के कारण तीनों लाइन (अप, डाउन और तीसरी लाइन) बाधित हो गई, जिसके कारण कई ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है। इसके साथ ही जनशताब्दी एक्सप्रेस, देहरादून एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है और माल गाडिय़ों को जहां तहां बीच फरीदाबाद से लेकर बल्लभगढ़, पलवल, होडल तक स्टेशनों पर रोका गया।

फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के अधीक्षक एके गोयल ने बताया कि रात को मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरने के कारण ट्रैक पूरी तरह जाम हो जाने के कारण दिल्ली से मुंबई जाने वाले करीब करीब 200 ट्रेनों को बंद कर दिया गया। जिसमें इंटरसिटी एक्सप्रेस, देहरादून एक्सप्रेस, पश्चिम एक्सप्रेस, गोल्र्डन टैम्पल मेल, जन शताब्दी एक्सप्रेस समेत सभी ट्रेनों को बंद कर दिया गया। लेकिन मुंबई की ओर से आने वाली कई ट्रेनों कुछ ट्रेनों को डायवर्ट किया गया।

ट्रेन नंबर 2415 इन्दौर से निजामुद्दीन जाने वाली ट्रेन को जयपुर के रास्ते डायवर्ट किया गया है। ट्रेन नंबर 12471 मुंबई से सराय रोहिल्ला सुपर फ ास्ट ट्रेन को भी डायवर्ट कर जयपुर से भेजा गया है। 02951 मंबुई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस को डायवर्ट किया गया। ट्रेन नंबर 12925 बांद्रा टर्मिनस-अमृतसर ट्रेन को भी डायवर्ट किया गया। ट्रेन नंबर 2416 न्यू दिल्ली-इंदौर इंटरसिटी ट्रेन को भी डायवर्ट कर जयपुर से निकाला जा रहा है। इसी के साथ ही ट्रेन नम्बर 12402 कोटा हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस ट्रेन को रद्द किया गया। फिलहाल ट्रैक से मालगाड़ी के डिब्बे हटाए जा रहे हैं। ट्रैक खुलने के बाद फिर से ट्रेनों का सुचारू आवागमन हो सकेगा।

मालगाडिय़ों की सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मी रहे तैनात
बीती रात वृन्दावन के समीप मालगाड़ी के पटरी से उतर जाने के कारण दिल्ली-आगरा रेलवे टे्रक पूरी तरह से ठप रहने के कारण होडल से दिल्ली, फरीदाबाद जाने वाले दैनिक रेल यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा व होडल रेलवे स्टेशन पर मालगाडिय़ों को रोकना पड़ा, जिनकी सुरक्षा में रेलवे पुलिस तैनात रही।

रेलवे पुलिस चौक होडल इंचार्ज चन्द्रपाल व राजेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि वृन्दावन के समीप गाजियाबाद शकूरबस्ती मालगाड़ी जो कि आगरा की ओर से पलवल की ओर आ रही थी। मालगाड़ी होने के कारण ही कोई जान का नुकसान नहीं हुआ है। दिल्ली आगरा रेलवे ट्रैक पूरी तरह से बंद हो गया तथा रेलगाडिय़ों को जो जहां पर थीं उनको रोक दिया गया तथा कई रेलगाडिय़ों के रूट को भी डाईवर्ट किया गया है। होडल रेलवे स्टेशन पर भी दो मालगाडिय़ों को रोका गया है। इनकी सुरक्षा के लिए रेलवे पुलिसकर्मी पूरी तरह से तैनात हैं। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static