लाइन में बैक करंट आने से हुआ हादसा, मौत

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2019 - 11:16 AM (IST)

उचाना (सुरेंद्र) : मंगलवार रात को मोहनगढ़ छापड़ा गांव में मकानों के ऊपर से गुजर रही बिजली की लाइन को शिफ्ट करने के दौरान करंट आने से लितानी गांव के बिजेंद्र की मौत हो गई। थाना पुलिस ने मृतक के पिता देवा सिंह की शिकायत पर बिजली निगम एवं ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज किया।

देवा सिंह ने बताया कि बिजेंद्र मोहनगढ़ छापड़ा गांव में बिजली निगम के ठेकेदार के साथ लाइन शिफ्ट के काम पर गया हुआ था। वहां पर बिजली निगम, ठेकेदार की लापरवाही के चलते बिजली की लाइन में सप्लाई आने की वजह से करंट लगने से बिजेंद्र की मौत हो गई। जांच अधिकारी बलवान सिंह ने बताया कि मृतक के पिता देवा सिंह की शिकायत पर बिजली निगम, बिजली निगम के ठेकेदार सोनू, प्रदीप के खिलाफ लापरवाही बरतने पर मामला दर्ज किया है। 

लाइन में बैक करंट आने से हुआ हादसा
बिजली निगम के एस.डी.ओ. भजन सिंह ने बताया कि मोहनगढ़ छापड़ा गांव में लाइन शिफ्ट के काम को लेकर एस्टीमेट बनाकर पास करवाया गया है वहां बिजली निगम के ठेकेदार से कार्य करवाया जा रहा है। बिजली का परमिट लिया हुआ था।

शाम को 6.30 बजे का समय हो गया था। इस लाइन से 4 गांव की सप्लाई चलती है। तीन गांवों में बिजली सप्लाई देने के चलते एक गांव की लाइन कट करके लाइन शुरू करवाई गई थी। लाइन में बैक करंट आने से बिजेंद्र हाथ में तार लिए हुए था इसलिए यह हादसा हो गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static