तलाकशुदा महिलाओं को प्यार के जाल में फंसा करोड़ों रुपए ऐठनें वाला आरोपी काबू, 5 साल से था फरार

punjabkesari.in Wednesday, May 25, 2022 - 08:15 AM (IST)

फरीदाबाद (ब्यूरो) : बीपीटीपी प्रभारी अर्जुन देव की टीम ने 5 साल से फरार चल रहे शातिर किस्म के अपराधी को बलात्कार तथा करोड़ों की धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम आकाश है जिसकी उम्र करीब 48 वर्ष है। आरोपी  तलाकशुदा महिलाओं को झांसे में ले उनके साथ बलात्कार तथा धोखाधड़ी को अंजाम देता है। 

महिला पुलिस थाना सेंट्रल में वर्ष 2017 में फरीदाबाद की रहने वाली एक 45 वर्षीय महिला ने शिकायत दी थी जिसमें उसने बताया कि आरोपी ने उसे शादी का झांसा देकर उसके साथ बलात्कार की वारदात को अंजाम दिया तथा साथ ही उसके 70 लाख के फ्लैट को बेचकर उसके पैसे हड़प गया तथा एक अन्य फ्लैट पर उसने महिला के नाम पर लोन उठाया तथा उसके पैसे भी ले गया। इसके पश्चात महिला ने जब उससे शादी करने के लिए कहा तो वह फरार हो गया।

महिला की शिकायत के आधार पर थाने में मुकदमा दर्ज करके आरोपी की तलाश शुरू की गई परंतु आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए जगह बदल बदल कर रहने लगा। वर्ष 2018 में आरोपी को पीओ घोषित किया गया था जिसकी धरपकड़ के लिए पुलिस लगातार रेड कर रही थी। अंतत: बीपीटीपी थाना प्रभारी अर्जुन देव की अगुवाई में गठित की गई पुलिस टीम जिसमें सब इंस्पेक्टर संदीप, उमेद सिंह तथा सिपाही मोहित का नाम शामिल है ने तकनीकी सहायता से मुकदमे के आरोपी को नोएडा से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।  

पूछताछ में सामने आया कि आरोपी बहुत ही शातिर किस्म का अपराधी है। आरोपी पंजाब के जालंधर का रहने वाला है परंतु उसकी पढ़ाई लिखाई दिल्ली से हुई है। आरोपी फरीदाबाद में मुकदमा दर्ज होने से पहले दो बार शादी कर चुका था और दोनों बार उसका तलाक हो गया था। आरोपी ऐसी महिलाओं की तलाश करता था जिनका तलाक हो चुका होता है। फिर उनसे संपर्क करके वह उनके नजदीक आने की कोशिश करता है और महिलाओं को अपने प्यार के जाल में फंसाकर उनके साथ बलात्कार व धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम देता है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static