बच्चे पर गिरा एसिड, 20 से 25 तक झुलसा पीड़ित, सरकारी स्कूल की घटना

1/24/2020 4:17:45 PM

गुरुग्राम (मोहित): दिल्ली से सटे साइबर सिटी गुरुग्राम में एसिड से एक बच्चे के झुलसने का मामला सामने आया है। घटना यहां के एक सरकारी स्कूल है, बताए गए अनुसार, जहां एक बच्चे ने दूसरे बच्चे पर एसिड फेंका है, जिससे पीड़ित बच्चा 20 से 25 परसेंट झुलस गया। पीड़ित बच्चे के परिजनों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के मुताबिक, घटना गुरुग्राम से लगभग 25 किलोमीटर की दूरी पर बसे धनकोट गांव की है, जहां गुरुवार को सरकारी स्कूल में टॉयलेट की सफाई करते समय एसिड अटैक का हादसा हुआ। इस पूरे मामले में स्कूल प्रबंधन ने अपने हाथ खड़े करते हुए कहा कि स्कूल कमरे की सफाई करते हुए एक बच्चा स्कूल के लैब से कोई कैमिकल उठा लाया और उसने खेल-खेल में दूसरे बच्चे के ऊपर डाल दिया।

वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि बच्चे से स्कूल में टॉयलेट साफ करवाया जा रहा था। यह बात पीड़ित बच्चे ने खुद उन्हें बताई है। इस घटना से नाराज लोगों ने स्कूल का घेराव किया। ग्राम पंचायत ने स्कूल के प्रिंसिपल को बर्खास्त करने की मांग शुरू कर दी है। साथ ही मामले की शिकायत पुलिस को दी गई है जिसके आधार पर पुलिस ने 326ए और जुवेनाइल जस्टिस्ट एक्ट के तहत मामला दर्ज कर मामले की जांच कर दी है।

स्कूल प्रशासन से मामले को रफा दफा करना चाहा
बताया जा रहा है कि एक सरकारी स्कूल में इतनी बड़ी घटना घट जाने के बाद भी स्कूल प्रबंधन ने पुलिस को सूचित नहीं किया था बल्कि मामले को रफा दफा करने के लिए पीड़ित बच्चे के परिजनों को एक हजार की राशि देने की कोशिश की गई। लेकिन बच्चे के परिजनों ने इसकी जानकारी ग्राम पंचायत को दी तो पंचायत के लोग इक_े होकर स्कूल के खिलाफ मोर्चा खोला। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Related News

Recommended News

static