प्रत्येक शिकायत पर हो कार्रवाई, एक्शन टेकन रिपोर्ट भी दें अधिकारी : देवेन्द्र बबली

punjabkesari.in Saturday, Jul 16, 2022 - 10:41 AM (IST)

झज्जर : प्रदेश के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेन्द्र सिंह बबली ने कहा है कि जिला के दौरे के दौरान जो भी शिकायतें उनके समक्ष रखी जाती हैं। उनका रिकार्ड हो और प्रत्येक शिकायत पर की जाने वाली कार्रवाई को लेकर एक्शन टेकन रिपोर्ट दी जाए।  पंचायत मंत्री ने शुक्रवार को स्थानीय संवाद भवन में जिला लोक संपर्क एवं परिवेदना समिति की मासिक बैठक के बाद लोगों की समस्याएं सुनते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा जिला के दौरे के समय बुहत से लोग उनके पास शिकायत लेकर आते हैं। जिनपर कार्रवाई के लिए उपायुक्त कार्यालय के माध्यम से विभिन्न विभागों को लिखा जाता है। ऐसे में सभी अधिकारी सुनिश्चित करें कि उनके पास भेजी जाने वाली सभी शिकायतों रिकार्ड हो और प्रत्येक शिकायत पर कार्रवाई की जाए। 

साथ ही शिकायतों के समाधान की एक्शन टेकन रिपोर्ट भी दें। साथ ही बी.डी.पी.ओ. सहित विभाग के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी अपनी प्रगति रिपोर्ट भी उपायुक्त कार्यालय में दें। उन्होंने कहा कि सरकार की सोच है कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी बेहतर विकास हो और वहां के लोगों को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।  ग्रामीण विकास को लेकर किए जा रहे सभी कार्यों में गुणवत्ता और समयबद्घता का भी खयाल रखने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि पिछले दो साल तक कोरोना की बीमारी के कारण विकास की गति धीमी हुई थे। लेकिन अब फिर से विकास कार्यों में तेजी लाना सुनिश्चित करें। 

1512.18 लाख रुपए के विकास कार्यों को मिली मंजूरी
सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के विश्राम गृह नीर में जिला विकास एवं पर्यवेक्षण समिति की बैठक  में वित्त वर्ष 2022-23 में जिला के विकास से संबंधित विभिन्न परियोजनाओं के लिए 1512.18 लाख रुपए राशि को स्वीकृति प्रदान की गई। बैठक में झज्जर की विधायक गीता भुक्कल व बादली के विधायक कुलदीप वत्स ने भी अपने सुझाव रखें। डी.सी. कैप्टन शक्ति सिंह ने बैठक के दौरान जिला विकास एवं पर्यवेक्षण समिति के एजैंडे को विकास एवं पंचायत मंत्री के समक्ष रखा। मंत्री ने एजैंडा में शामिल सभी बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static