हरियाणा में युवाओं को पढ़ाई के साथ दी जाएगी एडवांस ट्रेनिंग, इस यूनिवर्सिटी में बनेगा अटल केंद्र(VID

punjabkesari.in Friday, Dec 13, 2019 - 01:10 PM (IST)

पानीपत(पवन राठी): हरियाणा के युवाओं को पढ़ाई के साथ एडवांस ट्रेनिंग देने के लिए सोनीपत की मुरथल स्थित दीनबंधु छोटू राम विश्वविद्यालय में एक सेंटर बनेगा। इसके लिए केंद्र सरकार ने 2 एकड़ जमीन प्रस्तावित की है। बता दें कि पूरे भारत में एडवांस ट्रेनिंग देने के लिए 18 सेंटर प्रस्तावित है। जिसमें उत्तर भारत में तीन सेंटर खोले जाने हैं।

PunjabKesari, haryana

इन तीन सेंटरों में से एक सेंटर हरियाणा के सोनीपत में बनेगा। सोनीपत की दीनबंधु छोटू राम विश्वविद्यालय में 2 एकड़ जमीन में यह सेंटर बनेगा, जिस पर लागत लगभग 30 करोड़ की होगी। इस बारे में जानकारी देते हुए विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर प्रोफेसर राजेंद्र अनायत ने बताया कि उत्तर भारत में हरियाणा, राजस्थान और उत्तराखंड में तीन सेंटर बनने जा रहे हैं। हरियाणाा में सोनीपत की मुरथल विश्वविद्यालय में एक सेंटर प्रस्तावित हुआ है। जिसमें युवाओं को पढ़ाई के साथ साथ एडवांस ट्रेनिंग दी जाएगी। 

PunjabKesari, haryana

उन्होंने कहा कि इस पूरे प्रोग्राम में आईसीटी इन्वेस्टमेंट करेगी। राजेंद्र ने कहा कि अटल केंद्र खुलने से युवाओं में रोजगार की संभावना बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि इसके जिए 2 एकड़ जमीन यूनिवर्सिटी में दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static