किसानों की तर्ज पर पशुपालकों के भी बनाए जाएंगे केसीसी कार्ड: कृषि मंत्री

punjabkesari.in Friday, Nov 22, 2019 - 07:57 PM (IST)

भिवानी (अशोक): कृषि मंत्री जेपी दलाल ने घोषणा की है कि अब किसानों की तर्ज पर पशुपालकों के भी केसीसी कार्ड बनाए जाएंगे। कृषि मंत्री बनने के बाद पहली बार भिवानी पहुंचे दलाल ने कहा कि कर्ज माफी कोई समाधान नहीं, हम ऐसी योजनाएं बनाएंगे कि किसान कर्जवान ही ना बने। साथ ही कहा कि किसानों की आमदनी दोगुना करना और उन्हे प्राकृतिक खेती की तरफ ले जाना लक्ष्य है।

मंत्री जेपी दलाल पहली बार लोहारू से विधायक बने थे। कृषि मंत्री बनने के बाद वो पहली बार भिवानी अपने आवास पर पहुंचे। इस अवसर पर कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। जेपी दलाल के कृषि मंत्री बनने पर उनके समर्थकों में काफी जोश था। दलाल ने भी अपने समर्थकों के इस प्यार पर आभार जताया और मंत्री बनाने पर सीएम व राष्ट्रीय नेताओं का आभार जताया।

मीडिया से रूबरू हुए कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि हम पीएम मोदी के किसानों की आमदनी 2022 तक दोगुनी करने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए काम करेंगें। उन्होंने जेजेपी द्वारा किसानों के कर्ज माफी के वायदे पर कहा कि कर्ज माफी कोई समाधान नहीं। हम ऐसी योजना बनाएंगे कि किसानी घाटे का सौदा ना होकर लाभ का सौदा हो।

उन्होंने कहा कि किसान कर्जवान ना हो और वो पहले की तरह दाता बने। इसके लिए किसानों को सस्ते व अच्छे खाद-बीज उपलब्ध करवाए जाएंगे और नकली दवाओं पर रोक लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि किसानों को प्राकृतिक खेती की तरफ ले जाना प्राथमिकता रहेगी। साथ ही दलाल ने दावा किया कि जल्द ही किसानों की तर्ज पर पशुपालकों के भी केसीसी कार्ड बनाए जाएंगे, ताकि पशुपालक जब भी गाय, भेंस, भेड़ या बकरी खरीदे को उसे 4 फीसदी ब्याज पर लोन दिया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static