खाकी पर लगे लाखों रूपए की रिश्वत के आरोप, पीड़ित ने थाने के बाहर की नारेबाजी

punjabkesari.in Monday, Jun 14, 2021 - 11:59 PM (IST)

ढांड (दीपक): ढांड के गांव सोलूमाजरा के एक पीड़ित व्यक्ति शिवजी उर्फ नाजरा ने ग्रामीणों के साथ ढांड थाने के बाहर भ्रष्टाचार की शिकायत को लेकर नारेबाजी कर रोष जताया। उनका आरोप है कि गत 10 जून 2021 को इस बाबत लिखित रूप में ढांड थाना प्रभारी को कार्रवाई को लेकर शिकायत दी थी, लेकिन उस पर कार्रवाई होना तो दूर थाना प्रभारी ने कोई आश्वासन तक नहीं दिया है। जिस कारण मजबूर होकर उन्हें आज थाने के बाहर पुलिस को नींद से जगाने व लाखों रुपए की रिश्वत लेने वाले तीनों पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ प्रदर्शन कर रोष जताया है। 

पीड़ित शिवजी उर्फ नाजरा ने कहा कि गत वर्ष 8 जून 2020 को शाम के 6 बजे हमारे परिवार में आपसी कहासुनी हो गई और आपस में एक-दूसरे को काफी चोट आई। इस दौरान पुलिस ने हमारे खिलाफ एफ.आई.आर. 154/155 दर्ज कर दी और साथ में हमारा क्रोस केस दर्ज हो गया। उन्होंने आरोप लगाया कि इस दौरान हमारे ऊपर एक सब इंस्पेक्टर,  एक हवलदार व थाने में तैनात गाड़ी चालक ने उनके उपर दबाव बना कर 5 लाख 33 हजार रुपये बच्चों के नाम एफ.आई.आर से बाहर निकलवाने के नाम पर रिश्वत के तौर पर लिए हैं।

पीड़ित ने हरियाणा सरकार व पुलिस कप्तान कैथल से मांग की है कि उक्त पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई कर न्याय किया जाए। अब देखना ये होगा कि पीड़ित ने 1 सब इंस्पेक्टर व 2 पुलिस कर्मचारियों पर जो आरोप लगाए हैं, ये पुलिस की जांच में कहां तक सही पाए जाते हैं। अगर आरोप सही मिलते हैं तो ये मामला काफी गंभीर है।

10 माह पुराने मामले की निष्पक्ष जांच होगी: रविंद्र सागवान
इस बारे में डी.एस.पी. कैथल रविंद्र सांगवान ने कहा कि ग्रामीण नाजरा द्वारा 10 माह पुराने मामले में ढांड थाने में शिकायत दी गई है और मामले की निष्पक्ष जांच होगी। अगर कोई ओडियो है तो पुलिस के सुपुर्द करें उसकी भी जांच करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि इस मामले में 10 माह बाद शिकायत देने की भी बारीकी से जांच होगी और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static