फतेहाबाद में जुगाड़ से चल रही है एम्बुलेंस सेवा, सफाई व बेसिक सुविधाओं का अभाव(VIDEO)

punjabkesari.in Wednesday, Sep 12, 2018 - 10:02 AM (IST)

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): हरियाणा के फतेहाबाद जिले में एम्बुलेंस सेवा जुगाड़ से चल रही है और जो हालात एम्बुलेंस सेवा के देखने को मिले उससे लोगों की लाइफलाइन कही जाने वाली एम्बुलेंस खुद वेंटिलेटर पर दिखी। हालांकि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी जिले की एम्बुलेंस सेवा को बेहतर बताने का दावा जरूर कर रहे हैं। लेकिन रियल्टी चेक में सामने आया कि यहां चलने वाली एम्बुलेंस में ना सफाई है और ना ही जरूरी उपकरण व संसाधन। समाजसेवी लोग जो समय समय पर अपनी मांगे उठाते हैं। उनका कहना है कि फतेहाबाद में जो एम्बुलेंस चल रही हैं वे हर तरीके से मरीजों और उनके परिजनों के लिए खतरे से खाली नहीं है। 
PunjabKesari
फतेहाबाद में एम्बुलेंस के रियल्टी चेक में सामने आया कि उपकरणों पर धूल-मिट्टी जमी हुई थी। इसके अलावा गाड़ी के अंदर गन्दगी का ऐसा आलम हा कि मरीज ते मरीज अच्छा खासा इंसान भी बीमार हो जाए। एक एम्बुलेंस का तो पिछले गेट के लॉक भी ऐसा दिखा कि गेट खोलते समय गेट हुक ही निकलकर हाथ में आ गया। 
PunjabKesari
हालांकि समाजसेवी हरदीप सिंह ने बताया कि विभाग की 8 नई एम्बुलेंस तैयार खड़ी हैं। लेकिन विभाग की उदासीनता के कारण नई गाड़ियां उपलब्ध नहीं हो पा रही। एम्बुलेंस के इन हालातों के संबन्ध में जब फतेहाबाद के सीएमओ डॉ. मनीष बंसल से बात की गई तो सीएमओ ने कहा कि जिले में डीएलएस और एएलएस यानी 2 तरह की कुल 11 एम्बुलेंस संचालन में हैं। सभी एम्बुलैंस में पर्याप्त संसाधन उपलब्ध हैं। साफ-सफाई के सवाल पर सीएमओ ने कहा कि लगातार कालिंग की वजह से हो सकता है कि साफ-सफाई रह गई हो अन्यथा साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखा जाता है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static