शिक्षा मंत्री की घोषणा के बावजूद मॉडल स्कूल के लिए तरस रहे बच्चे, गुस्साए ग्रामीणों ने गेट पर जड़ा ताला

punjabkesari.in Monday, Dec 05, 2022 - 03:46 PM (IST)

फरीदाबाद(अनिल): हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने खुद जिस स्कूल को मॉडल संस्कृति स्कूल बनाने की घोषणा की थी, आज उस स्कूल में बच्चों के बैठने की व्यवस्था भी नहीं है। इसके चलते ग्रामीणों में भारी रोष है। गुस्साए ग्रामीणों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए स्कूल के गेट पर ताला लगा दिया। हालांकि मौके पर पहुंचे जिला शिक्षा अधिकारियों के आश्वासन के बाद ग्रामीण स्कूल का ताला खोलने को तैयार हो गए।

 

PunjabKesari

 

3 करोड़ रुपए मंजूर होने के बाद भी नहीं शुरू हुआ निर्माण कार्य

 

जानकारी के अनुसार फरीदाबाद के गांव बडोली के सरकारी स्कूल में छात्रों के बैठने की भी पर्याप्त सुविधा नहीं है। खास बात यह है कि प्रदेश के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने इस स्कूल को मॉडल संस्कृति स्कूल बनाने की घोषणा की थी। जिला शिक्षा अधिकारी की मानें तो स्कूल की इमारत बनाने के लिए 3 करोड़ रूपए मंजूर भी हो चुके हैं। इसके बावजूद अब तक यहां काम शुरू नहीं हो पाया है। इसे लेकर छात्रों का गुस्सा फूटा और उन्होंने कहा कि जल्द ही स्कूल के भवन का निर्माण कार्य शुरू होना चाहिए। वहीं मौजूदा स्कूल में छात्रों के बैठने की सुविधा न होने के चलते भी उनके परिजनों में भारी रोष देखने को मिला। इस वजह से छात्रों और उनके अभिभावकों ने स्कूल के गेट पर ताला लगाकर रोष प्रदर्शन किया। सूचना मिलते ही मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी पहुंचे और ग्रामीणों को आश्वासन दिया। इसके बाद लोग ताला खोलने के लिए राजी हुए।

 

छात्रों ने शिक्षा अधिकारी को दिया एक महीने का अल्टीमेटम

 

छात्रों का कहना है कि स्कूल में पर्याप्त व्यवस्था न होने के चलते उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं स्कूल की इमारत बनाने का काम भी अब तक पूरा नहीं हो पाया है। ग्रामीणों ने शिक्षा अधिकारी के सामने ताला खोलते समय कहा कि यदि एक महीने में इमारत निर्माण का कार्य शुरू नहीं होगा तो वे दोबारा स्कूल के गेट पर ताला जड़कर प्रदर्शन करेंगे।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static