विज का बड़ा बयान- सीआईडी के बिना गृह मंत्रालय ऐसे जैसे बिना, आंख, नाक, कान का आदमी(VIDEO)

1/15/2020 11:56:06 PM

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने सीआईडी को लेकर मचे बवाल पर फिर से बड़ा बयान दे दिया है। उन्होंने कहा कि सीआईडी के बिना गृह मंत्रालय ऐसे है जैसे बिना आंख, नाक व कान का आदमी हो। विज ने कहा कि अब तक सीआईडी की रिपोर्ट उन्हीं के पास आ रही है। विज ने चंडीगढ़ में मीडिया को बताया कि 13 एसपी को नोटिस देने के मामले में उन्हें रिमाइंडर भेजा है। उन्होंने एक  हजार और उससे ज्यादा पेंडिंग वाले मामलों में नोटिस भेजे थे।

बता दें कि बीते दिन ही मंत्री विज ने कहा कि ये जो भागम-भाग चल रही है, इसके पीछे मंशा कुछ और ही है। मैंने तो हमेशा कहा है कि सीएम सर्वेसर्वा है। वे जब चाहे जिस डिपार्टमेंट का विभाजन करना चाहे विभाजन कर सकते हैं और लेना चाहे तो ले सकते हैं। मैंने कभी इस बात पर एतराज नहीं किया।

विभाग को अलग करने की तैयारी
गौरतलब है कि हरियाणा में जब भी गृह मंत्री बनाए गए तो सीआईडी की रिपोर्ट सीएम के पास ही रही। सूत्रों के अनुसार, अब सीएमओ से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी को कानून में बदलाव के लिए ड्राफ्ट तैयार कराने का जिम्मा सौंप गया है। ड्राफ्ट तैयार किया जा रहा है। इसके बाद इस पर कैबिनेट की मुहर लगेगी। बाद में इसे विधानसभा में संशोधित विधेयक के रूप में पेश किया जाएगा।
 


Shivam

Related News