हरियाणा: गृहमंत्री अनिल विज के स्वास्थ्य में नहीं हो रहा सुधार, पीजीआई से मेदांता रेफर

punjabkesari.in Tuesday, Dec 15, 2020 - 11:29 PM (IST)

रोहतक (दीपक भारद्वाज): हरियाणा के स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अनिल विज की सेहत में रोहतक पीजीआई में कोई सुधार नहीं हुआ, जिसके चलते आज सुबह एम्स, मेदांता व रोहतक पीजीआई के डॉक्टरों की टीम ने उनकी स्वास्थ्य जांच की और उन्हें मेदांता रेफर करने का फैसला लिया। देर शाम उनके भाई राजेंद्र विज रोहतक पीजीआई पहुंचे और रोहतक पीजीआईएमएस की एंबुलेंस में उन्हें मेदांता शिफ्ट कर दिया गया। गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के चलते हुए इंफेक्शन की वजह से उन्हें अंबाला से रोहतक पीजीआई लाया गया था, जहां उन्हें प्लाज्मा थेरेपी भी दी गई थी।

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को वैक्सीन लेने के बाद कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। जिसके बाद उनका इलाज अंबाला के सिविल अस्पताल में चल रहा था, स्वास्थ्य जांच में कुछ संक्रमण बढऩे की रिपोर्ट आई और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को अंबाला से रोहतक पीजीआई रेफर कर दिया गया, जहां पर उन्हें प्लाज्मा थेरेपी भी दी गई। यहां स्वास्थ्य में सुधार ना देखते हुए आज सुबह एम्स, मेदांता व रोहतक पीजीआई के डॉक्टरों ने जांच करने के बाद यह फैसला लिया कि अनिल विज को मेदांता रेफर किया जाए। देर शाम डॉक्टरों की टीम के साथ स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को पीजीआईएमएस की एंबुलेंस में मेदांता शिफ्ट कर दिया गया।

PunjabKesari, Haryana

अनिल विज के भाई राजेंद्र विज को भी पीजीआई बुलाया गया। जहां उन्होंने अनिल विज से बातचीत की और उसके बाद राजेंद्र ने बताया कि अनिल विज की हालात में कोई सुधार नहीं है, इसी वजह से वे उन्हें मेदांता लेकर जा रहे हैं। हालांकि रोहतक पीजीआई ने अपनी ओर से बेहतर इलाज करने की कोशिश की है लेकिन फेफड़े के इन्फेक्शन में अभी कोई सुधार नहीं हो रहा है।

वहीं इस बारे में स्वास्थ्य विश्वविद्यालय के कुलपति डॉक्टर ओपी कालरा ने कहा कि पीजीआई की टीम अंबाला में भी स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का इलाज कर रही थी, लेकिन जब सीटी स्कैन के नतीजे आए तो फेफड़े पर भी इफेक्ट देखा गया। जिसके बाद उन्हें पीजीआई रोहतक में एडमिट किया गया, जहां उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री को प्लाजमा थेरेपी भी दी। उन्हें उम्मीद है कि स्वास्थ्य मंत्री जल्दी स्वस्थ होंगे। लेकिन फिलहाल स्वास्थ्य मंत्री और परिवार की इच्छा के अनुरूप इलाज के लिए मेदांता में शिफ्ट कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि रोहतक पीजीआई में जो भी बेहतर सुविधाएं थी उसके अनुसार बेहतर इलाज स्वास्थ्य मंत्री को दिया गया।

गौरतलब है कि मंत्री विज को कोरोना की वैक्सीन के मानवीय परीक्षण के लिए कोवैक्सीन का एक टीका दिया गया था। ऐसे में वे विश्व के पहले ऐसे मंत्री बन गए जिन्हें कोरोना परीक्षण के लिए टीका दिया गया। लेकिन मंत्री विज के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद कोवैक्सीन की गुणवत्ता पर सवाल उठाए जाने लगे थे। हालांकि पीजीआई डॉक्टरों ने इसे परीक्षण का एक हिस्सा बताया था।

वहीं आज भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओपी धनखड़ ने भी पीजीआई पहुंच कर विज का हालचाल जाना। इस दौरान उन्होंने भगवान से प्राथना करते हुए कहा वह जल्द ठीक होकर जनता के बीच होंगे। मंत्री विज कोरोना संक्रमित होने के बाद अंबाला छावनी के नागरिक अस्पताल में भर्ती हुए थे, जहां उनकी हालत को देखते हुए पीजीआई रोहतक लाया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static