किसानों के दिल्ली कूच का ऐलान आज: खनौरी बॉर्डर लाया गया किसान शुभकरण का शव, आज होगा अंतिम संस्कार

punjabkesari.in Thursday, Feb 29, 2024 - 10:58 AM (IST)

हरियाणा डेस्क : पंजाब-हरियाणा के शंभू और खनौरी बॉर्डर पर MSP पर खरीद के गारंटी कानून समेत अन्य मांगों को लेकर चल रहे किसान आंदोलन का आज 17वां दिन है। आज किसान दिल्ली कूच को लेकर ऐलान करेंगे। वहीं FIR दर्ज होने के बाद देर रात पटियाला के राजिंदरा अस्पताल में बोर्ड ने खनौरी बॉर्डर पर मारे गए किसान शुभकरण का पोस्टमार्टम किया। शुभकरण सिंह का शव अंतिम दर्शनों के लिए खनौरी बॉर्डर पर लाया गया। इसके बाद दोपहर 3 बजे उसका संस्कार बठिंडा के गांव बल्लो में किया जाएगा।

PunjabKesari

इसको लेकर बुधवार शाम को किसान मजदूर मोर्चा (KMM) के कोऑर्डिनेटर सरवण पंधेर और संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) के जगजीत डल्लेवाल की अगुआई में संयुक्त मीटिंग हुई। इससे पहले मंगलवार को दोनों ने अपने-अपने संगठनों से इस बारे में मीटिंग की थी।

PunjabKesari

युवा किसान शुभकरण की मौत के बाद टाला था दिल्ली कूच 

बता दें कि इससे पहले खनौरी बॉर्डर पर 21 फरवरी को किसान शुभकरण की मौत के बाद किसानों ने दिल्ली कूच का फैसला 29 फरवरी तक टाल दिया था। किसानों के कूच टालने के बाद हरियाणा-दिल्ली के टिकरी और सिंघु बॉर्डर अस्थाई तौर पर खोल दिए गए। वहीं हरियाणा के 7 जिलों में लगी इंटरनेट की पाबंदी को भी हटा दिया था।

PunjabKesari

उपद्रवियों के पासपोर्ट-वीजा रद्द कराएगी हरियाणा पुलिस 

वहीं किसान आंदोलन पर हरियाणा पुलिस भी एक्शन में आ गई है। इस आंदोलन की आड़ में उपद्रव मचाने वालों के पासपोर्ट-वीजा रद्द करने की तैयारी शुरू कर दी है। हरियाणा पुलिस ने वहां लगे कैमरों और ड्रोन से उपद्रवियों की फोटो निकालनी शुरू कर दी हैं। जिन्हें भारतीय एंबेसी में भेजा जा रहा है। जहां इनके पासपोर्ट-वीजा रद्द करने के साथ इनकी पहचान भी कराई जा रही है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static