Vinesh Phogat को 11 लाख कैश व 2 एकड़ जमीन देने का ऐलान, पानीपत में कुश्ती का अखाड़ा खोलने का प्रस्ताव

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2024 - 03:20 PM (IST)

पानीपतः पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट ने कुश्ती के तीन-तीन मुकाबले जीत सभी चौकाते हुए फाइनल में जगह बना ली थी। पूरे देश को लालसा थी विनेश गोल्ड मेडल जीतेंगी, लेकिन फाइनल से पहले  विनेश के डिस्क्वालीफिकेशन के बाद पूरे देश की उम्मीदें टूट गईं। हालांकि एक सुर सवा सौ करोड़ लोगों ने विनेश के लिए आवाज उठाई और हरियाणा की बेटी को विजेता बताया। 

PunjabKesari

अब विनेश फोगाट को पानीपत के अजय पहलवान ग्रुप से जुड़े युवकों ने 11 लाख रुपये कैश देने का ऐलान किया है।  इसके अलाव उन्हें 2 एकड़ जमीन भी आखाड़ा बनाने के लिए देंगे। युवाओं ने कहा कि समालखा कस्बे के अट्टा गांव में विनेश के सामने कुश्ती अकादमी खोलने का प्रस्ताव रखा है। उनका कहना है कि विनेश अपनी अकादमी खोलें और शोषण मुक्त अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी बनाएं। 

 दरअसल, विनेश फोगाट पेरिस ओलिंपिक में फाइनल मैच से पहले 100 ग्राम वजन ज्यादा मिलने पर डिसक्वालीफाई कर दी गई थीं। इसके खिलाफ विनेश ने खेल कोर्ट यानी कोर्ट ऑफ आर्बिटरेशन फॉर स्पोर्ट्स (CAS) में याचिका लगाकर सिल्वर मेडल दिए जाने की मांग की है। आज विनेश की याचिका पर फैसला आ सकता है।

हालांकि CAS से तारीख पर तारीख मिलने के बाद दुखी मन से मेडल की उम्मीद के साथ विनेश ने पेरिस के खेल गांव को अलविदा कह दिया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि विनेश फोगाट आज अपने वतन वापस आ सकती हैं। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static