बिजली विभाग की एक और बड़ी लापरवाही, 77 लाख का बनाया बिल (VIDEO)

punjabkesari.in Saturday, May 04, 2019 - 03:25 PM (IST)

बहादुगढ़ (प्रवीन धनखड़): बिजली निगम की ओर से गलत बिल भेजने का एक और मामला सामने आया है। इस बार बहादुरगढ़ के विजय नगर की रहने वाले सुरेश शर्मा के रिहायशी मकान का 77 लाख रुपए का बिल भेजा गया है। जिसे ठीक करवाने के लिए उनका पूरा परिवार बिजली विभाग के दफ्तर के चक्कर काटने को मजबूर है। सीएम विंडो पर शिकायत देने के बावजूद भी समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ। दरअसल बहादुरगढ़ के विजयनगर निवासी सुरेश शर्मा के रिहायशी मकान  उनकी पत्नी पिंकी शर्मा के नाम से मीटर लगाया गया है।

PunjabKesari, Power department, Bill, Million, negligence

सुरेश शर्मा के बेेेटे प्रतीक ने बताया कि उनका हर बार बिजली बिल औसतन 3 से 4 हजार रुपए के आसपास ही आता था। लेकिन इस बार बिजली निगम ने उन्हें 77 लाख 18 हजार 342 रुपए बिल भेजा है। उन्होंनेे बताया कि 6 दिसंबर 2018 को बिजली निगम से जो बिल मिला था, उसमें 24060 रीडिंग तक के बिल का भुगतान कर दिया था। इसके बाद उन्होंने 8 दिसंबर को थ्री फेस कनेक्शन सिंगल फेस में बदलवाते हुए 6 किलोवाट से 4 किलोवाट लोड करवा लिया था। फिर बिजली निगम ने मीटर बदल दिया था और 9 मार्च 2019 को 681 यूनिट का प्रोविजनल बिल उन्हें थमा दिया।

PunjabKesari, Power department, Bill, Million, negligence

बिल ठीक कराने के लिए कई दिनों से बिजली निगम दफ्तर के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। शिकायत के बावजूद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। उन्होंने विभाग के अधिकारियों से लेकर सीएम विंडो तक इसकी शिकायत की। लेकिन 2 मई 2019 को स्पॉट बिलिंग के तहत उन्हें 77,18,342 रुपए का बिल पकड़ा दिया गया। उनके अनुसार पिछले मीटर की 74 तथा वर्तमान मीटर की 1232 यूनिट के अनुसार उनका बिल आना चाहिए था। लेकिन निगम ने 9 लाख 99 हजार 820 यूनिट के एवज में करीब 77 लाख रुपए का बिल जनरेट कर उनके लिए नई मुसीबत खड़ी कर दी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Naveen Dalal

Recommended News

Related News

static