कांग्रेस के तीसरे विधायक को मिली जान से मारने की धमकी, गैंगस्टर के नाम पर मांगी गई रंगदारी

punjabkesari.in Friday, Jul 08, 2022 - 07:01 PM (IST)

सफीदों(ब्यूरो): हरियाणा में कांग्रेस के विधायकों को फोन पर धमकी मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। सफीदों से विधायक सुभाष गंगोली को से भी रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। विधायक से गैंगस्टर गोल्डी बराड के नाम पर रंगदारी मांगी गई है। विधायक की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। विधायक सुभाष गंगोली से पहले साढौरा से कांग्रेस विधायक रेनू बाला और सोनीपत से विधायक सुरेंद्र पंवार को भी इसी तरह की धमकी मिल चुकी है। यही नहीं गुरुग्राम के सोहना से भाजपा विधायक संजय सिंह को भी विदेशी नंबर से धमकी भरी कॉल आ चुकी है। विधायकों की सुरक्षा की मांग को लेकर हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने शुक्रवार को राज्यपाल से मुलाकात कर एक ज्ञापन भी सौंपा है। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज से करवाई जाए।

विदेशी नंबर से आई कॉल में मांगे गए 5 लाख रुपए

PunjabKesari

पुलिस को दी शिकायत में विधायक सुभाष गंगोली ने बताया कि 28 जून की रात को उनके मोबाइल पर वाट्सएप मैसेज आया था। बाद में एक विदेशी नंबर वाली कॉल आई। वॉट्सऐप मैसेज भेजने वाले ने अपने आप को दुबई से विक्की गिल बताते हुए 5 लाख रुपए देने की बात कही। इसके बाद उसी नंबर से फिर वॉट्सऐप कॉल तथा मैसेज आया। जिसने गोल्डी बराड के नाम से 5 लाख रुपए देने के बारे में कहा। इसके बाद से उन्हें लगातार धमकियां मिल रही हैं। विधायक की शिकायत पर सफीदों पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने विधायक सुभाष गांगोली की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ चौथ मांगने का मामला दर्ज कर लिया है।

विधायकों की सुरक्षा को लेकर शैलजा ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

दरअसल यमुनानगर जिले की साढौरा विधानसभा से कांग्रेस विधायक रेनू बाला गुप्ता से रंगदारी मांगने का मामला सामने आया था। रंगदारी ना देने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई थी। वहीं सोनीपत विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार को भी 25 जून को विदेशी नंबर से कॉल कर रंगदारी मांगने व मारने की धमकी मिलने का मामला सामने आया है। फर्क सिर्फ इतना है कि विधायक रेनू बाला गुप्ता को विदेशी नंबर से फोन करने वाले ने खुद को उनका शुभचिंतक बताया था। उसने बताया था कि उन्हें मारने के लिए सुपारी ली गई है। वहीं विधायक सुरेंद्र पंवार ने बताया कि उन्हें 25 जून की शाम को उनके व्हाट्सएप नंबर पर कॉल और मैसेज आए थे। जिसमें उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई है। जिस पर उन्होंने इस पूरे मामले की शिकायत सोनीपत एसपी और हरियाणा के डीजीपी को दी थी। कांग्रेस पार्टी का आरोप है कि दोनों ही मामलों में अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इसलिए आज कुमारी शैलजा ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मुलाकात कर इस मामले की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज से करवाने की मांग की है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static