नागरिक अस्पताल में निरीक्षण के लिए पहुंची एन्क्वास की टीम, पूरा स्टाफ रहा अलर्ट

punjabkesari.in Thursday, Jan 30, 2020 - 10:09 AM (IST)

अम्बाला छावनी (जतिन) : नैशनल क्वालिटी इंश्योरैंस (एन्क्वास) की टीम बुधवार को अम्बाला छावनी के नागरिक अस्पताल पहुंची। टीम नागरिक अस्पताल में सुबह 11.30 बजे पहुंचे और 2.30 बजे तक टीम ने नागरिक अस्पताल की एमरजैंसी ब्लॉक, ओ.पी.डी ब्लॉक और आई.पी.डी. ब्लॉक का निरीक्षण किया। टीम में पंचकूला एस.एम.ओ. डा. रीटा कालड़ा और डा. तमन्ना क्वालिटी कंसलटैंट पंचकूला उपस्थित रही।

टीम के पहुंचने पर एस.एम.ओ. डा. सतीश कुमार, डा. विनय गोयल, डा. पूजा पैंटल, डा. शीलकांत पजनी ने उनका स्वागत किया। इस निरीक्षण के दौरान उन्होंने डाक्टर्स, नर्सिंग स्टाफ के अलावा अन्य स्टाफ  से उनके द्वारा किए जा रहे कार्य करने के तरीके के बारे में पूछा और उसी से जुड़े गई सवाल भी किए। टीम ने एमरजैंसी में नर्सिंग स्टाफ से सी.पी.आर. की प्रक्रिया और उसे जुड़ी सभी बारीकियों के बारे में जानकारी जुटाने के साथ-साथ एक नर्सिंग स्टाफ को बैड पर लेटाकर सी.पी.आर. देने की प्रक्रिया को भी जांचा।

उसके अलावा उन्होंने स्टाफ से एमरजैंसी में आपातकालीन के दौरान किस तरह से मरीज की देखभाल की जारी है। एक्सपायरी दवाइयों और इंजैक्शन की प्रक्रिया को भी जाना। टीम ने उनके रिकार्ड को भी देखा। टीम ने प्रसूति विभाग, सर्जिकल विभाग, लैब, मैडीकल स्टोर, ऑप्रेशन थियेटर, रिकार्ड रूम के अलावा अन्य विभागों में भी निरीक्षण करने के साथ अपनी रिपोर्ट बनाई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static