नीरज शर्मा की शिकायत पर EC का एक्शन, मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर मुख्य सचिव को नोटिस जारी कर मांगा जवाब

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2024 - 03:09 PM (IST)

चंडीगढ़ (चंद्र शेखर धरणी): कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा ने हरियाणा के सीएम नायब सैनी के मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर केंद्रीय चुनाव आयोग में चुनौती दी है। नीरज शर्मा ने केंद्रीय चुनाव आयोग को शिकायत भेजकर मंत्रिमंडल विस्तार को आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताया है। वहीं विधायक की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए इलेक्शन कमिशन ने मुख्य सचिव से जवाब मांगा है।

नायब सैनी के साथ-साथ उनके मंत्रिमंडल की मुश्किलें बढ़ सकती है, क्योंकि विधायक नीरज शर्मा की शिकायत के बाद अब चुनाव आयोग ने मुख्य सचिव से जवाब मांगा है। जल्द ही इस शिकायत को लेकर कार्रवाई हो सकती है।

PunjabKesari

बता दें कि कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा ने केंद्र और राज्य आयोग को शिकायत दी। भेजी गई इस शिकायत में कहा कि आदर्श आचार संहिता में नई नियुक्तियों पर पूरी तरह से रोक है। बावजूद इसके मंत्री पद पर नियुक्तियां कर उन्हें शपथ दिलाई गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि इन नियुक्तियों का असर चुनाव पर पड़ने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता। जिसके बाद शिकायत को चुनाव आयोग भेज दिया गया और इस पर संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग ने मुख्य सचिव से जवाब मांगा है। इसके बाद जो भी दिशा निर्देश आते हैं, तो उन पर कार्रवाई होगी।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static