मृतक किसानों की वजह से ही किसान विरोधी बिल वापिस हुए: राव दान सिंह(VIDEO)

punjabkesari.in Saturday, Dec 18, 2021 - 09:10 AM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : हाल ही में होने वाले उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर हरियाणा के कांग्रेसी विधायक कांग्रेस के हक में आश्चर्यजनक परिणाम आने की बात कह रहे हैं। कांग्रेसी विधायक राव दान सिंह ने कहा है कि जिस तरह से प्रियंका गांधी मेहनत कर रही हैं और संगठन को उठाने का काम किया गया है, इससे कांग्रेस पार्टी काफी मजबूत स्थिति में है और परिणाम कांग्रेस के हक में आएंगे। राव दान सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार कृषि कानूनों की लड़ाई में हरियाणा के सभी मृतक किसानों को शहीद का दर्जा, आश्रितों को रोजगार और मुआवजा देने का काम करें, यह किसानों की जायज लड़ाई है। मृतक किसानों की वजह से ही किसान विरोधी बिल वापस हुए हैं। इस मुद्दे को हम पुरजोर उठाएंगे। हम किसानों के साथ थे और हमेशा रहेंगे।

दान सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार ने देश में 500 स्मार्ट शहर बनाने की घोषणा की। लेकिन यह केवल बातें करना जानते हैं। दक्षिण हरियाणा आज पूरी तरह से विकास से दूर हो चुका है। विकास की गंगा बहने की बात करने वाले इन लोगों से कांग्रेस के समय में किए गए कार्यों की मेंटेनेंस भी नहीं करवाई जा रही।हमारे समय में किए गए विकास को पूरी तरह से ब्रेक लगा दी गई है। सड़के, सार्वजनिक शौचालय, ऑडिटोरियम, स्टेडियम इत्यादि खस्ता हालत में पहुंचते जा रहे हैं। मुद्दे को सत्र में जोर-शोर से उठाने का काम करेंगे। सालों से चलती आ रही नंबरदार की प्रथा को यह सरकार खत्म करना चाहती है। इस पर हमने कालअटेंशनमोशन दिया है।

किसान हितेषी होने का ड्रामा करने वाली सरकार को किसान नजर नहीं आ रहा। किसान पहले डीएपी और अब यूरिया के लिए लड़ रहा है। कृषि आधारित प्रदेश की यह सरकार किसानों के लिए कोई अच्छा काम नहीं करना चाहती। एचपीएससी और एचएसएससी हमारे महत्वपूर्ण मुद्दे रहेंगे। यूनिवर्सिटी की भर्तियों को एचपीएससी और एचएसएससी के माध्यम से करवाने की चाहत रखने वाली इस सरकार के खिलाफ सेशन में बुलंद आवाज उठाई जाएगी। क्योंकि सरकार इस मकसद से अपनी एक राजनीतिक मोहर लगाना चाहती है। आने वाले समय में यह एकेडमिक कैरियर को प्रभावित करेगी। इसलिए इसका विरोध किया जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static