हरियाणा: यमुनानगर में कोरोना से निपटने के लिए बेडों की व्यवस्था पूरी, ऑक्सीजन की नहीं कोई कमी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 04, 2023 - 10:34 AM (IST)

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता) : चीन में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर भारत सरकार अलर्ट पर है। इसके साथ-साथ प्रदेश की सरकारों को अलर्ट किया गया है। इसी के चलते यमुनानगर में भी कोरोना से निपटने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। यमुनानगर में इस समय अलग-अलग अस्पतालों में 450 बेड उपलब्ध है। इसके अलावा 190 आईसीयू बेड और 50 वेंटीलेटर भी यमुनानगर में उपलब्ध है। 

उपायुक्त राहुल हुड्डा ने बताया कि ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। अलग-अलग अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि 27 दिसंबर को पूरे देश में मॉक ड्रिल की गई थी। राहुल हुड्डा ने बताया कि सीएमओ को निर्देश दिए गए हैं कि वह सैंपल लेने की संख्या बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि यमुनानगर में हालांकि कोई मामला कोरोना का नहीं है। लेकिन इसके बावजूद लोगों को मास्क लगाना चाहिए। जो बुजुर्ग हैं, बच्चे हैं, उन्हें भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचना चाहिए।

वहीं उपायुक्त ने लोगों से अपील की कि कोरोना की तीसरी लहर में भारत में इसलिए ज्यादा नुकसान नहीं हुआ क्योंकि ज्यादातर लोगों ने दोनों डोज लगाई हुई थी। अब कोरोना की  नई लहर से भी बूस्टर डोज लगवाने पर ही बचा जा सकता है। लोगों को अपनी बूस्टर डोज लगाकर अपने आप को सुरक्षित रखना चाहिए।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)          


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static