अटल कैंसर केयर सेंटर कई राज्यों के मरीजों को अपनी सेवाएं देगा : स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज

punjabkesari.in Thursday, May 05, 2022 - 08:45 AM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि अम्बाला छावनी सिविल अस्पताल परिसर में स्थापित अटल कैंसर केयर सेंटर अम्बाला ही नहीं बल्कि कई राज्यों के मरीजों को अपनी सेवाएं देगा।  विज अटल कैंसर केयर केंद्र के 9 मई को होने वाले उद्घाटन समारोह की तैयारियों को लेकर बीपीएस प्लेनेटोरियम में देर शाम भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। गौरतलब है कि आगामी 9 मई को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा कैंसर सेंटर का सुबह 9 बजे उद्घाटन करेंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर के अलावा कई सांसद एवं विधायक भी मौजूद रहेंगे। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कार्यकर्ताओं उद्घाटन समारोह की रुपरेखा को लेकर चर्चा की और उन्हें दिशा-निर्देश दिए। इस अवसर पर भाजपा के जिलाध्यक्ष राजेश बतौरा सहित भाजपा नेता राजीव डिम्पल, अजय पराशर, किरणपाल चौहान, बीएस बिंद्रा, संजीव सोनी, रामबाबू यादव, नरेंद्र राण, श्याम सुंदर अरोड़ा, अनिल कौशल, विजेंद्र चौहान, ललित चौधरी, जसबीर जस्सी, सोम चोपड़ा, ओम सहगल, बलविंद्र सिंह, विजय गुप्ता, रवि सहगल, गोपी सहगल, बलकेश वत्स, कृपाल सिंह अरोड़ा, सुदर्शन सिंह सहगल, नीलम शर्मा सहित कई भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

 

 

स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि 9 मई को प्रात: 9 बजे अटल कैंसर केयर सेंटर का उद्घाटन होगा। उन्होंने कहा हमारा सौभाग्य है कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी इसका उद्घाटन करेंगे और मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर भी साथ होंगे। उस दिन से अस्पताल की सेवाएं प्रारंभ हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि कैंसर बीमारी एक खतरनाक बीमारी है और यह ऐसी बीमारी है जिसके ईलाज के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ता है। मगर, मैंने अम्बाला छावनी में अटल कैंसर केयर सेंटर बनाया है जिसमें अत्याधुनिक मशीनरी जोकि आसपास के किसी अस्पताल में नहीं है उसे लगाया गया है ताकि लोगों को ईलाज के लिए दूर न जाना पड़े। यह अस्पताल न अम्बाला, न हरियाणा बल्कि पंजाब, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान एवं उत्तर प्रदेश तक के निवासियों को अपनी सेवाएं देगा। जो कुछ इस अस्पताल में है वह किसी अन्य अस्पताल में नहीं है। 

 

 

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं के प्रयासों और सहयोग से भारतीय जनता पार्टी दिन-रात आगे बढ़ती जा रही है। अभी 5 प्रदेशों के चुनाव हुए जिनमें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में पार्टी ने जीता का परचम लहराया है। उन्होंने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी और दीन दयाल उपाध्याय जी के विचारों से बनी भारतीय जनता पार्टी है जिसका आज देश में शासन है। आज उस विचाराधारा ने उसको आगे बढ़ाया है, हमने कभी विचाराधारा से समझौता नहीं किया। शामा प्रसाद मुखर्जी ने धारा 370 के लिए अपना बलिदान दिया था। दीन दयाल उपाध्याय जी ने अंत्योदय का नारा दिया था। अंत्योदय का मतलब होता है कि आखिरी पंक्ति में खड़ा व्यक्ति जिसे लाभ मिले। उसको ध्यान में रखकर नीतियां बनाई जा रही है। हमारी केंद्र व प्रदेश में जितनी नीतियां बन रही है वह उन्हीं की विचाराधार पर आधारित हैं। 

 

 

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी उठक-बैठक कर रही है। मुफ्तखोरी का लालच देकर इन्होंने पंजाब का चुनाव जीता है। अगर, यह अपनी बात पर टिके रहे तो पंजाब का हाल श्रीलंका जैसा होगा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कर्मठता सिखाती है, मेहनत करना व काम करना सिखाती है। दूसरी ओर आप पार्टी लोगों को बीखारियों की तरह भीख मांगना सीखा रहे हैं। यह झूठी पार्टी, बेईमान व धोखेबाज पार्टी है जिसका जन्म अन्ना हजारे के आंदोलन से हुआ। जब सारे देश की भावनाएं तीव्र और उग्र थी, तब उन भावनाओं को कुछ लोगों ने कैश करके अपनी राजनीति चमकाई जबकि अन्ना हजारे के आंदोलन का राजनीतिक पार्टी बनाने का कोई मकसद नहीं था। इन्होंने धोखे से पार्टी बनाई, धोखे से शासन यह चला रहे हैं और धोखे से पंजाब में इनकी हकूमत आई है। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static