पीजीआई रोहतक में यौन-शोषण का प्रयास, परीक्षा नियंत्रक पर छात्रा ने लगाए आरोप (VIDEO)

punjabkesari.in Monday, Jan 29, 2018 - 10:29 PM (IST)

रोहतक(दीपक भारद्वाज): पीजीआई रोहतक एक बार फिर से विवादों में आ गया है, लेकिन इस बार मसला ईलाज का नहीं, बल्कि यौन-शोषण के प्रयास का है। हैल्थ यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक पर बीडीएस की एक छात्रा ने गंभीर आरोप लगाए हैं, इसको लेकर गुरूग्राम में एफआईआर भी दर्ज करा दी गई। हालांकि पूरे मामले की जांच गुरूग्राम पुलिस कर रही है, लेकिन इस शिकायत के बाद हैल्थ यूनिवर्सिटी के वीसी कार्यालय में इनसो कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया और परीक्षा नियंत्रक को गिरफ्तार करने की मांग की।

जान-बूझकर किया जा रहा है फेल: छात्रा
दरअसल हैल्थ यूनिवर्सिटी के तहत प्रदेश के तमाम मेडिकल और डेंटल कॉलेज आते हैं और इनकी परीक्षाओं और रिजल्ट आदि की जिम्मेदारी हैल्थ यूनिवर्सिटी की ही होती है। गुरूग्राम के एसजीटी डेंटल कालेज की एक छात्रा ने गुरूग्राम पुलिस को शिकायत दी कि उसे हैल्थ यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक की तरफ से प्रताडि़त किया जा रहा है, उसे हर साल कई पेपरों में जान-बूझकर फेल किया जा रहा है और यह सब परीक्षा नियंत्रक कर रहे हैं। उसने परीक्षा नियंत्रक पर कई गंभीर आरोप लगाए।

PunjabKesari

परीक्षा नियंत्रक पर धारा-354डी के तहत मामला दर्ज
छात्रा ने अपनी शिकायत के साथ कुछ सबूत भी पुलिस को सौंपे, जिसके आधार पर पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है और पुलिस ने परीक्षा नियंत्रक संजय कुमार के खिलाफ धारा-354डी के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

PunjabKesari

मामले को दबा रहा है मेडिकल प्रबंधन: इनसो कार्यकर्ता
वहीं इस घटना से गुस्साए इनसो कार्यकर्ताओं ने सोमवार को हैल्थ यूनिवर्सिटी के वीसी कार्यालय पर जमकर हंगामा किया। सिक्योरिटी गाड्र्स ने गेट बंद कर लिए तो गेट से ऊपर से कूदकर कार्यालय के अन्दर घुस गए। इनसो कार्यकर्ताओं का आरोप है कि मेडिकल प्रबंधन मामले को दबाने का प्रयास कर रहा है, जबकि इस तरह की कई शिकायतें पहले भी आ चुकी हैं। परीक्षा के नाम पर स्टूडैंट्स का शोषण किया जा रहा है। अगर परीक्षा नियंत्रक को जल्द गिरफ्तार नहीं किया गया तो वे बडा आंदोलन करेंगे। 

PunjabKesari

इनसो कार्यकर्ताओं को समझाने आए हैल्थ यूनिवर्सिटी के डीन एकेडमिक डा. रोहताश यादव ने कहा कि जो शिकायत मिली है, उसकी जांच करेंगे और जो भी जरूरी होगा, वह कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static