रसीदां में डेरे की जमीन पर कब्जे का प्रयास, जमकर चली गोलियां और लाठियां

punjabkesari.in Monday, Jun 04, 2018 - 08:50 AM (IST)

जींद(ब्यूरो): नरवाना के रसीदां गांव में धार्मिक डेरे की लगभग 44 एकड़ जमीन को लेकर दशकों से चल रहे विवाद में रविवार को कई लोगों का खून बहा। इसमें गोली लगने से एक महिला समेत 3 लोग घायल हो गए। कुछ गाड़ियों के शीशे भी तोड़ दिए गए। पुलिस ने इस सिलसिले में डेरा माइमंड के नक्षत्र गिरि की शिकायत पर कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। फिलहाल वहां विवाद आगे नहीं बढ़े, इसे लेकर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। मौके पर खुद एस.एस.पी. डा. अरुण सिंह, डी.एस.पी. जोगेंद्र सिंह तथा एस.एच.ओ. भी पहुंचे।

रसीदां में कई दशकों से डेरा माइमंड की लगभग 44 एकड़ जमीन को लेकर 2 गुटों में विवाद चल रहा है। मामला कोर्ट में विचाराधीन है और कानून व्यवस्था बनाकर रखने के लिए पुलिस के जवान भी तैनात हैं। रविवार सुबह एक गुट के लोगों ने डेरे की जमीन पर जबरदस्ती कब्जा करने का प्रयास किया। यह लोग कई गाड़ियों में सवार होकर डेरा माइमंड की इस जमीन के बीच बने मकानों पर पहुंचे। 

यहां दोनों गुटों के बीच जबरदस्त टकराव हुआ। टकराव में गोलियां, लाठियां व पत्थर आदि चले। इसमें गोली लगने से डेरा माइमंड के नक्षत्र गिरि की पत्नी जंगीर कौर तथा उसके बेटे राजपाल को गोली लगने से दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। डेरे की जमीन पर जबरदस्ती कब्जा करने गए गुट के हरदयाल सिंह को भी हाथ में गोली लगी है। 

घायलों को पहले नरवाना के सिविल अस्पताल लाया गया। वहां से जंगीर कौर और उसके बेटे राजपाल को अग्रोहा मेडिकल कॉलेज रैफर कर दिया गया। दूसरे गुट के हरदयाल को हिसार के एक निजी अस्पताल ले जाया गया है। गढ़ी थाना पुलिस ने हरदयाल गुट के 8 लोगों के खिलाफ नक्षत्र गिरि की पत्नी जंगीर कौर की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

इसमें जंगीर कौर गुट के मंगतराम ने आरोप लगाया कि हरदयाल सिंह गुट के कई लोग रविवार सुबह गाडिय़ों में भर कर खेतों में बने उनके मकान में आए और उन्हें गोली चला कर घायल कर दिया। दूसरे गुट के हरदयाल का कहना है कि वह सरपंच के घर जा रहा था तो रास्ते में उस पर हमला कर दिया। इस विवाद में उसकी गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गई। 
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static