परीक्षा के आधे घंटे पहले Whatsapp पर लीक हुआ बी.एस.सी. मैथ का पेपर

punjabkesari.in Sunday, May 14, 2017 - 11:00 AM (IST)

रेवाड़ी(पवन कुमार):रेवाड़ी में बी.एस.सी. मैथ का पेपर परीक्षा शुरू होने से आधे घंटे पहले ही लीक हो गया। पेपर लीक का तब पता चला जब पेपर परीक्षा से पहले ही व्हाट्सएप ग्रुप पर भेजा जा रहा था। पुलिस ने इस मामले में चार लड़कियों सहित पांच लोगों को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है।
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि इन दिनों कालेज में परीक्षाएं चल रही हैं और गुप्तचर विभाग को सूचना मिली की के.एल.पी. कालेज में पेपर लीक हो रहा है। जिसके बाद कालेज प्राचार्य ने भी पुलिस के पूछने पर पुष्टि की लेकिन सबूत न होने की बात कही गई। के.एल.पी. कॉलेज में बी.एस.सी. अंतिम वर्ष के छात्र गुड़गांव के गांव लोकरा निवासी मानसिंह के पास सबसे पहले यह पेपर पहुंचा। युवक से पूछताछ में सामने आया कि उसके पास गुड़गांव निवासी एक युवती ने पेपर भेजा था। मानसिंह के वाट्सअप पर पेपर आने के बाद दूसरे विद्यार्थियों के पास पहुंच गया। 
PunjabKesari
बताया गया कि 2.30 से 5.30 तक पेपर था लेकिन परीक्षा के आधे घंटे पहले ही पेपर अधिकांश बच्चों के मोबाइल फोन में आ गया था। शुरुआती जांच में सामने आया कि लगभग 50 बच्चों तक लीक हुआ पेपर पहुंचा, जिसमे चार छात्रा सहित पांच छात्राओं के फोन में पेपर पाया गया। 
PunjabKesari
प्राचार्य का कहना है कि एक छात्रा ने उन्हें शिकयत की थी कि वे इंटेलिजेंट होने के बावजूद किसी दूसरें बच्चे के नम्बर ज्यादा आ रहे हैं और उन्हें शक था कि पेपर लीक हो रहा है। लेकिन उनके पास सबूत नहीं थे।वहीं पुलिस का कहना है कि प्राचार्य की शिकायत पर वे अपनी जांच आगे बढ़ा रहे हैं। 
PunjabKesari
बताया जा रहा है कि पहले भी पेपर लीक हुए हैं, लेकिन ये मामला पुलिस के पास आज पहुंचा है। वहीं लीक हुआ पेपर दोबारा होगा या नहीं ये विश्वविद्यालय जांच के बाद तय करेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static