CAA के विरोध में किसी प्रकार का नुकसान न हो, इसके लिए बजरंग दल ने निकाला पैदल मार्च

punjabkesari.in Thursday, Dec 19, 2019 - 05:24 PM (IST)

होडल (हरिओम): नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में देश में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं। प्रदर्शनकारियों द्वारा सरकारी सम्पति को भी बड़े स्तर पर नुकसान पहुंचाया जा रहा है। वहीं होडल में बजरंग दल व अन्य सामाजिक संगठनों ने मिलकर काली मूर्ति से लघु सचिवालय तक पैदल मार्च निकालते हुए लोगों से अपील की है कि किसी भी तरह के उग्र प्रदर्शन न करें और न ही सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाएं। वहीं पैदल मार्च कर रहे संगठनों ने कहा है कि यह कानून देश हित के लिए लिया गया फैसला है, जिसका सभी को समर्थन करना चाहिए। 

बजरंग दल के अखाड़ा संयोजक मेघश्याम पहलवान ने कहा कि नागरिकता संशोधन बिल से किसी को कोई नुकसान नहीं है। उन्होंने बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में यह एक ऐसा विधेयक पारित हुआ है। जहां पाकिस्तान में रहने वाला, बांग्लादेश में रहने वाला व अफगानिस्तान में रहने वाला अल्पसंख्यक जोकि धार्मिक रूप से समय-समय पर वहां प्रताडि़त किया जाता रहा है। उसे यहां संरक्षण देने व नागरिकता देने का काम किया है। जबकि इस विधयेक के बारे में बार-बार गृह मंत्री अमित शाह यह स्पष्ट कर चुके हैं। 

उन्होंने कहा कि इस विधयेक के लाने से यहां के नागरिकों पर किसी तरह का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। लेकिन उसके बावजूद कुछ देश विरोधी ताकतें एक होकर इस देश को तोडऩे का काम कर रही हैं, इसी को लेकर आज शहर के सामाजिक संगठनों ने मिलकर देश के प्रधानमंत्री के नेतृत्व में इस विधयेक के समर्थन में काली मूर्ति से लघु सचिवालय  तक एक शांति मार्च निकाला और उपमंडल अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। पैदल मार्च में बजरंग दल, गौ रक्षा दल,धर्म जागरण पतंजलि, विश्व हिन्दू परिषद व जिले आम नागरिकों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static