बजरंग पूनिया की बढ़ी मुश्किलें, डोप परीक्षण ना कराने पर अब UWW ने किया सस्पेंड

punjabkesari.in Friday, May 10, 2024 - 11:56 AM (IST)

सोनीपत : भारतीय रेस्लर बजरंग पूनिया की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। डोपिंग रोधी नियम के उल्लंघन के लिए पहलवान के खिलाफ राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (NADA) द्वारा की गई कार्रवाई के बाद अब यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (UWW) ने उन्हें सस्पेंड कर दिया है। 

बता दें कि कुश्ती की वैश्विक संचालन संस्था यूडब्ल्यूडब्ल्यू ने डोप परीक्षण से इन्कार करने पर पहलवान बजरंग पूनिया को इस वर्ष के अंत तक के लिए निलंबित कर दिया। इससे पहले राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पूनिया का अस्थायी निलंबन किया था। हालांकि एक हैरानी भरे फैसले में नाडा के निर्णय की जानकारी होने के बावजूद भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने बजरंग की विदेश में ट्रेनिंग के लिए करीब नौ लाख रुपये स्वीकृत किए हैं। उधर बजरंग पूनिया ने बताया कि उन्हें विश्व कुश्ती संघ से सस्पेंड किए जाने की जानकारी नहीं है। उन्हें पहले राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने 23 अप्रैल को निलंबित किया था। 

 

नाडा की तरफ से सस्पेंड किए जाने के बाद बजरंग ने सोशल मीडिया पर लिखा था कि उन्होंने कभी डोप टेस्ट के लिए नमूना देने से मना नहीं किया था, लेकिन डोप नियंत्रण अधिकारी से सिर्फ इतना पूछा था कि टेस्ट के लिए एक्सपायरी डेट की किट क्यों लाए थे, साथ ही बजरंग ने रूस में अभ्यास करने जाने के कार्यक्रम को निजी कारणों से रद्द कर दिया है। उनका कहना है कि नाडा को देने के लिए उनके बकील ने जवाब तैयार कर दिया है। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static